Saturday, 27 April 2024

समाप्त होने की कगार पर है सपा बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी…

समाप्त होने की कगार पर है सपा बोले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

Lucknow News : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी से इस्तीफा देकर बड़ी हलचल पैदा कर दी है। हालांकि मौर्य सपा से एमएलसी बने रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी इसको लेकर जमकर निशाना साध रही है। बुधवार को यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वो परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी हैं पूरी तरह से अंतर विरोधों से घिरी है। यही नहीं डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि सपा पूरी तरह से समाप्त होने की कगार पर है। बता दें कि इससे पहले प्राण प्रतिष्ठा के औचित्य पर सवाल उठाने पर विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडे ने उन्हें विक्षिप्त व्यक्ति कहा था।

सीएम योगी समेत ये नेता नामांकन में रहे शामिल

बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशियों आरपीएन सिंह, सुधांशु त्रिवेदी, तेजवीर सिंह, आरपीएन सिंह, अमरपाल मौर्य, नवीन जैन, साधना सिंह और संगीता बलवंत बिंद ने विधानभवन के कक्ष संख्या 48 में नामांकन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, यूपी के लोकसभा चुनाव प्रभारी बैजयंत जय पांडा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर और पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। नामांकन दाखिल होने के बाद डिप्टी सीएम सभी सदस्यों को बधाई दी।

सभी को साथ में लेकर चल रही बीजेपी-डिप्टी सीएम

Lucknow News

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो सभी समाज के लोगों को साथ में लेकर चलने का काम कर रही है। भाजपा की तरफ से जो राज्यसभा के उम्मीदवार घोषित किए हैं उसमें भी यह देखने को मिला है।अभी तक बिंध समाज को उच्च सदन में जाने को नहीं मिला था लेकिन अब कुर्मी समाज की बहन भी राज्यसभा में जाने का काम कर रही हैं। गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले सात उम्मीदवारों में से आरपीएन सिंह (सैंथवार), चौधरी तेजवीर सिंह (जाट), अमरपाल मौर्य (कोइरी) और डॉक्टर संगीता बलवंत (बिंद) पिछड़ी जाति की हैं। इसके अलावा डॉक्टर सुधांशु त्रिवेदी (ब्राह्मण) साधना सिंह (क्षत्रिय) और नवीन जैन (जैन) बिरादरी से आते हैं।

कांग्रेस छोड़ने वाले आशोक चव्हाण को बीजेपी ने दिया राज्यसभा का टिकट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post