Sunday, 5 May 2024

पुलिस रिमांड पर आरोपी: संसद में सेंधमारी के चारों आरोपी, 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजे गए

पुलिस रिमांड पर आरोपी: संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में शामिल छह लोग में से पांच आरोपियों…

पुलिस रिमांड पर आरोपी: संसद में सेंधमारी के चारों आरोपी, 7 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजे गए

पुलिस रिमांड पर आरोपी: संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में शामिल छह लोग में से पांच आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया गया है। पुलिस को इनमें से 4 आरोपियों सागर शर्मा (26), मनोरंजन डी (34), अमोल शिंदे (25) और नीलम (42) को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश कर, उनकी 7 दिन की रिमांड ले ली। हालांकि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट से 15 दिनों की रिमांड मांगी थी, वैसे कोर्ट जरूरत पड़ने पर इस अवधि को बढ़ा सकती है।

कैसे झुकीं वसुंधरा राजे: किस वजह से जिद छोड़, बनीं भजन लाल की प्रस्तावक

पुलिस रिमांड पर आरोपी: पुलिस ने कोर्ट से 4 आरोपियों की रिमांड ली

दिल्ली पुलिस ने आज इन 4 आरोपियों को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। इन चारों आरोपियोें को पटियाला हाउस कोर्ट की एडिशनल सेशन जज 2 डॉ. हरदीप कौर की कोर्ट में पेश किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से पब्लिक प्रोसिक्यूटर इरफान अहमद पेश हुए। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 15 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने फिलहाल 7 दिनों की रिमांड दी है। लेकिन जरूरत पड़ने पर इसे बढ़ाया जा सकता है।

14 लोकसभा सांसद निलंबित: हंगामे के चलते, बाकी बचे सत्र के लिए सस्पेंड

दिल्ली पुलिस के वकील ने कोर्ट से कहा कि “कैन को महाराष्ट्र से खरीदा गया था। आरोपी अलग-अलग जगहों से हैं। ऐसे में आरोपियों को लखनऊ, गुरुग्राम और मैसूर से लेकर क‌ई जगहों पर लेकर जाना है। इनसे आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करनी है। इनकी मीटिंग किस-किस जगह हुई और इन्हें पैसे किसने दिए से लेकर सब कुछ पता करना है। इस कारण 15 दिनों की रिमांड दी जाए।”

वहीं दिल्ली पुलिस की इस दलील पर आरोपियों के रिमांड वकील ने बचाव करते हुए कहा कि “मेरे हिसाब से जांच के लिए 5 दिन का वक्त काफी है।” इसके बाद कोर्ट ने चारों आरोपियों को 7 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

संसद अभेद किले में तब्दील : मकर द्वार से हुई सांसदों की एंट्री, 8 सस्पेंड, संसद में हंगामा

पुलिस रिमांड पर आरोपी: 6 लोगों का नाम अबतक साजिश में सामने आ चुका है

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले अब तक 6 आरोपियों सागर शर्मा, मनोरंजन डी, अमोल शिंदे, नीलम, विशाल उर्फ विक्‍की और ललित झा का नाम सामने आ चुका है। ये सभी आरोपी अलग-अलग समय पर विशाल के घर पहुंचे थे और यहीं पर रुके भी थे। पांचवा आरोपी विक्की भी पुलिस हिरासत में है, जबकि छठा आरोपी ललित झा अभी फरार है, उसी के पास इन सभी के मोबाइल हैं। सूत्रों के मुताबिक, ललित झा को ही इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड माना जा रहा है।

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

लापरवाही के कारण संसद के 8 कर्मचारियों पर गिरी गाज

इससे पहले इस मामले में आज संसद सचिवालय के 8 कर्मचारियों पर गाज गिर गई, इन सभी कर्मचारियों को सुरक्षा में चूक के मसले पर तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सस्पेंड किये गये कर्मचारियों के नाम हैं अरविंद, गणेश, प्रदीप, रामपाल, विमित, नरेंद्र, अनिल और वीर दास। इस घटना के बाद पूरे संसद परिसर में सुरक्षा को और चौकस कर दिया गया है।

पुलिस रिमांड पर आरोपी

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post