Saturday, 27 April 2024

ओला अथवा उबर के रोने वाले ड्राईवर से सावधान, हो सकती है ठगी

यदि आप ओला अथवा उबर आदि किसी टैक्सी सर्विस (कैब) से गाड़ी बुक कराकर कैब में यात्रा करते हैं तो…

ओला अथवा उबर के रोने वाले ड्राईवर से सावधान, हो सकती है ठगी

यदि आप ओला अथवा उबर आदि किसी टैक्सी सर्विस (कैब) से गाड़ी बुक कराकर कैब में यात्रा करते हैं तो जरा सावधान हो जाएं। जिस टैक्सी अथवा कैब में आप यात्रा कर रहे हैं यदि उस ओला तथा उबर का ड्राईवर रोने लगे या रोकर कुछ कहे तो ज्यादा सावधान हो जाएं। सावधान इसलिए हो जाएं क्योंकि यह ओला तथा उबर में कुछ ड्राईवरों द्वारा ईजाद किया गया ठगी (स्कैम) का नया तरीका है। इसी प्रकार के स्कैम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

स्कैम या ठगी का नया तरीका

आपको बता दें कि ओला तथा उबर के कुछ ड्राईवरों ने ठगी करने का नया तरीका निकाला है। इस प्रकार के आला तथा उबर के ड्राईवर सवारी के कैब में बैठते ही फूट-फूटकर रोने लगते हैं। रोते-रोते ये आला तथा उबर वाले ड्राईवर अपनी कोई दुखभरी कहानी सुनाते हैं। तरस खाकर आप उन्हें पैसे दे देते हैं। बाद में पता चलता है कि यह तो ओला तथा उबर के ड्राईवरों का ठगी करने का एक नया तरीका है। यानि की नया स्कैम है।

घटना का वीडिया वायरल

ठगी के इस नए तरीके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि जो वीडियो वायरल हो रहा है। वह वीडियो एक यू-टयूबर युवती अनीशा दीक्षित ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूबर अनीशा दीक्षित ने एक वीडियो पोस्ट किया जो कि एक कैब की बैकसीट से बनाया गया था. इसमें ड्राइवर बुरी तरह से फूटकर रो रहा था. अनीशा ने बताया कि मैं मुंबई के बांद्रा में रहती हूं. आज जैसे ही मैं इस कैब में बैठी तो मैंने देखा कि ड्राइवर बुरी तरह से फूटकर रो रहा है.

पूछने पर उसने बताया कि अभी- अभी उसके पिता की मौत हो गई है और किसी ने उसका पर्स लूट लिया है. पूरे रास्ते वह बार-बार आत्महत्या की बात करते हुए रोए जा रहा था. वह कह रहा था कि मैं गांव नहीं गया तो मर जाऊंगा. आप मेरी कंप्लेन तो नहीं करोगे ना? कर भी दोगे तोभी मैं सुसाइड ही करने वाला हूं. उसे सांत्वना देने की कोशिशों के बावजूद, जब वह नहीं रुका तो अनीशा को संदेह हुआ.

ऐसे में अनीशा ने एक जरूरी कॉल के लिए थोड़ी देर कैब रोकने को कहा. वह जैसे ही कैब से उतरी तो ड्राइवर ने गाड़ी तेजी से चला दी, जिससे उसे विश्वास हो गया कि वह पैसे ऐंठने वाला स्कैमर हो सकता है. उन्होंने जागरूकता बढ़ाने के लिए इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया, और संदेह जताया कि यह स्कैम का एक नया तरीका है. उसकी पोस्ट के बाद, अन्य लोगों ने उसी ड्राइवर के साथ अपने साथ हुई समान घटना के बारे में बताया तो साफ हो गया कि ये ठगी की कोशिश ही थी.

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post