Saturday, 4 May 2024

Meat Business Will Closed, यूपी के इस जिले में प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगी दुकानें

Meat Business Will Closed: इस समय देशभर में राममय माहौल बना हुआ है। चारों ओर लोग भगवान राम के रंग…

Meat Business Will Closed, यूपी के इस जिले में प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगी दुकानें

Meat Business Will Closed: इस समय देशभर में राममय माहौल बना हुआ है। चारों ओर लोग भगवान राम के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। हर कोई बड़ी बेसब्री से 22 जनवरी की प्रतीक्षा कर रहा है। इस दिन के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। इसी सिलसिले में यूपी की राजधानी लखनऊ के मीट कारोबार से जुड़े लोगों ने 22 जनवरी को अपना व्यापार बंद रखने का निर्णय किया है।

लखनऊ में प्राण प्रतिष्ठा के दिन बंद रहेंगी मीट की दुकानें, Meat Business Will Closed

अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए लखनऊ मीट कारोबारियों ने इस दिन अपना कारोबार बंद रखने का निर्णय लिया है। मीट कारोबारियों ने इस संबंध में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मुलाक़ात कर, उनको एक ज्ञापन सौंपकर उन्हें अपने इस फैसले की जानकारी दी गई। आल इंडिया जमीयतुल कुरैश ने फैसला किया है कि ’22 जनवरी को मीट व्यवसाय को बंद रखा जाएगा।’ इस संबंध में सोमवार को संगठन के पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से मिलकर उन्हें इस बारे में एक पत्र भी सौंपा।

Meat Business Will Closed: संगठन के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने दी ये जानकारी

ऑल इंडिया जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय सचिव शहाबुद्दीन कुरैशी ने उप मुख्यमंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि “हम सभी लोग अवधवासी हैं। अवध क्षेत्र अयोध्या के श्रीराम मंदिर में श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा में सद्भावना बनाये रखते हुए सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया है कि दिनांक 22 जनवरी 2024 को बिल्लौचपुरा, सदर कैंट, फतेहगंज, लाटूश रोड लखनऊ के समस्त मीट व्यवसायी अपना कारोबार बंद रखेंगे।”

देश के कई अन्य क्षेत्रों में भी लिया जा चुका है इसी तरह का निर्णय

लखनऊ से पहले देश के कई अन्य क्षेत्रो के लोग भी इसी तरह का निर्णय ले चुके हैं। कई जगह सरकारों ने भी 22 जनवरी को मीट और शराब की दुकानें बंद करने का निर्णय किया है। जिनमें जयपुर, छत्तीसगढ़ आदि कई अन्य क्षेत्र शामिल हैं। इसके अलावा इस दिन देशभर में विशेष पूजा-अर्चना भी की जाएगी। शाम के शमय दीप और लाइटें जलाकर दूसरी दीपावली भी मनाई जाएगी। इस दिन देशभर में कई प्रकार के विशेष आयोजन भी किए जाएंगे।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post