Saturday, 27 April 2024

बड़ी खबर : कोहरे का कहर, यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में टकराए दर्जनों वाहन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी में बुधवार को धुंध ही धुंध छाई…

बड़ी खबर : कोहरे का कहर, यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में टकराए दर्जनों वाहन

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा और ग्रेटर नोएडा समेत पूरे यूपी में बुधवार को धुंध ही धुंध छाई हुई है। घने कोहरे के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हो गया है। कोहरे के कारण कम हुई दृश्यता के चलते एक के बाद एक दर्जनों वाहन आपस में टकरा गए। इस बड़े हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर चीख पुकार मची हुई है।

Noida News in hindi

जानकारी के अनुसार, बुधवार की तड़के घने कोहरे की वजह से यमुना एक्सप्रेसवे पर पहले एक डंपर से ट्रक पीछे से टकराया। उसके बाद पीछे से आ रहे करीब एक दर्जन वाहन एक के बाद एक आपस में टकराते चले गए। बताया जाता है कि आपस में टकराए यह सभी वाहन ग्रेटर नोएडा की तरफ से आगरा की ओर जा रहे थे। यह हादसा जेवर कोतवाली क्षेत्र में स्थित दयानतपुर गांव के पास हुआ है। इस हादसे में करीब पंद्रह लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सूचना मिलने के बाद एक्सप्रेसवे राहत दल और जेवर कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। इस समय यमुना एक्सप्रेसवे बुरी तरीके से प्रभावित है। भीषण सड़क हादसा होने की वजह से काफी लंबा जाम लगा हुआ है।

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे दो की मौत, 13 घायल

यूपी में बागपत जनपद में भी कोहरे का प्रकोप देखने को मिला है। यहां के ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया है। घने कोहरे के चलते बस और ट्रक टकरा गए। बस वृंदावन से पंजाब जा रही थी। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 13 यात्री घायल हो गए। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहीं शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

इसके अलावा यूपी के उन्नाव में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Agra Lucknow express way) पर घने कोहरे का कहर दिखा है। आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा हो गया। कोहरे के बीच एक के बाद एक 3 बसें, एक ट्रक, 2 कार सहित 6 वाहन भिड़ गए। ये वाहन लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे थे। एक के बाद एक वाहन आपस में भिड़ते गए।

अधिवक्ता दे दिया हादसों से बचने का सुझाव

नोएडा के अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने सुझाव दिया है कि एक्सप्रेस वे पर 10 या 20 वाहनों की कानवाई लगा कर पीछे पुलिस की गाड़ी चले। अगले टोल प्लाजा तक वह उनको निकाले, जब इतने वाहन उस टोल बूथ से पास हो जाएं तब ही पीछे वाले टोलकर्मी और पुलिस वाले अगले 20 वाहनों को छोड़ दें। अगर कोई भी वाहन बीच में किसी बड़े कारण से रुके तो तुरंत हेल्प पहुंचे।

नए साल के जश्न में नशे में लुढकने वालों को नोएडा पुलिस सिखाएगी यह सबक

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post