Tuesday, 23 July 2024

21 हजार दीपों से नोएडा के शनि मंदिर में मनाई जाएगी दीपावली

Noida News (चेतना मंच)। नोएडा के सेक्टर-14ए स्थित श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में चल रही श्रीराम कथा का भव्य…

21 हजार दीपों से नोएडा के शनि मंदिर में मनाई जाएगी दीपावली

Noida News (चेतना मंच)। नोएडा के सेक्टर-14ए स्थित श्री सिद्ध पीठ शनि मंदिर में चल रही श्रीराम कथा का भव्य समापन हुआ। समापन के पश्चात सोमवार की सुबह मंदिर प्रांगण में हवन यज्ञ किया गया। शाम को 21000 दीपकों से मंदिर परिसर में दीपावली मनाई जाएगी। अयोध्या में श्रीराम लाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लाइव दिखाने के लिए मंदिर प्रांगण में एक बड़ी एलईडी लगाई गई है।

Noida News in hindi

समिति के अध्यक्ष ठाकुर मानसिंह चौहान ने बताया कि रविवार को भव्य श्री राम कथा का समापन हुआ। कथा मर्मज्ञ मनोज माधव शास्त्री ने लोगों को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। समिति के मंत्री सचिन राजीव मिश्रा ने बताया कि आज मंदिर प्रांगण में प्रात: काल हवन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। अयोध्या में हो रहे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का एलईडी के माध्यम से लाइव प्रसारण किया जा रहा है। शाम के समय मंदिर प्रांगण में आतिशबाजी के साथ दीपावली मनाई जाएगी। समिति और श्रद्धालुओं द्वारा करीब 21000 दीपों से मंदिर को जगमग किया जाएगा।

कथा के समापन अवसर पर महापर्व के मुख्य संरक्षक दिनेश जैन विशेष अतिथि के रूप में, पूर्व मंत्री मदन चौहान, संयोजक उदय मिश्र, सुदामा पाठक, अरविंद सोलंकी, दयाशंकर तिवारी, मुकेश, संकल्प तिवारी, सुशील शर्मा, एसपीएस यादव, मुकेश शर्मा, प्रमोद त्यागी, बीके पांडे, आईएस मेहरा, प्रदीप शर्मा, दुर्गेश पाठक व अभिषेक मिश्रा आदि मौजूद थे।

Ram Mandir Pran Pratishtha : गर्भगृह में विराजमान हुए रामलला

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post