Saturday, 27 April 2024

कच्चे लालच में CA बन गया नटवरलाल, बांट डाली 168 करोड रुपए की फर्जी गारंटी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में रहने वाला एक चार्टर अकाउंटेंट (CA) का कच्चे लालच में पड़ गया।…

कच्चे लालच में CA बन गया नटवरलाल, बांट डाली 168 करोड रुपए की फर्जी गारंटी

Noida News : उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में रहने वाला एक चार्टर अकाउंटेंट (CA) का कच्चे लालच में पड़ गया। रातों-रात करोड़पति बनने के लालच में पडक़र नोएडा के CA ने प्रसिद्ध ठग नटवरलाल को भी पीछे छोड़ दिया। अब इस CA की चर्चा नोएडा से लेकर कर्नाटक तक हो रही है। नोएडा के इस CA के तार नोएडा तथा कर्नाटक के कई बैंकों से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। नोएडा शहर में CA की प्रेक्टिस करने वाले ज्यादातर CA बता रहे हैं कि ठगी में पकड़ा गया CA नोएडा में काम नहीं कर रहा था। वह केवल नोएडा शहर में रहता था फिर भी इस मामले में नोएडा में CA के तौर पर काम करने वालों की बदनामी हुई है।

नोएडा का रहने वाला है CA

आपको बता दें कि नोएडा शहर में रहने वाला CA आशीष राज उर्फ आशीष सक्सेना अचानक चर्चा का विषय बन गया है। नोएडा में CA के तौर पर काम करने वाले तमाम CA ठगी में नटवरलाल को भी मात देने वाले CA के विषय में एक-दूसरे से जानने की कोशिश कर रहे हैं। नोएडा के प्रसिद्ध CA पी.के. चांद ने बताया कि पकड़ा गया CA नोएडा में प्रैक्टिस नहीं कर रहा था वह केवल नोएडा शहर में रहता था।
नोएडा के एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) को बंगलूरू पुलिस ने 168 करोड़ रुपये की फर्जी ई-बैंक गारंटी के जरिये 11 निजी कंपनियों से धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बंगलूरू पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि नोएडा निवासी आशीष रॉय उर्फ आशीष सक्सेना (45) को कुवैत से लौटने पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में लिया। बंगलूरू पुलिस ने फरवरी में आशीष के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। पुलिस के अनुसार, खुलासा तब हुआ, जब इन कंपनियों की ओर से जमा की गई ई-बैंक गारंटी फर्जी पाए जाने के बाद नेशनल ई-गवर्नेस से सर्विसेज लिमिटेड के एक अधिकारी ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

पांच करोड़ वसूले

जांच के मुताबिक, आरोपी ने पेशेवर संबंधों का इस्तेमाल कर ई-बैंक गारंटी प्रमाणपत्र मुहैया करने के बहाने इन निजी कंपनियों के चार्टर्ड अकाउंटेंट व वित्तीय सलाहकारों से संपर्क किया और कमीशन के रूप में पांच करोड़ रुपये लिए। पुलिस ने बताया, आरोपी आशीष सहयोगी की मदद से कुवैत से काम कर रहा था। 11 निजी कंपनियों में से नौ बंगलूरू से बाहर की हैं।

बड़ी खबर : व्यापारी ने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर की आत्महत्या

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post