Saturday, 27 April 2024

वें फुटपाथ पर पड़े ठंड से कंपकंपा रहे थे, इन युवाओं ने बढ़ा दी तपिश

Noida News : इन दिनों सर्दी अपने पूरे चरम पर है। नोएडा की सड़कों के​ किनारे फुटपाथ पर पड़े बेसहारा…

वें फुटपाथ पर पड़े ठंड से कंपकंपा रहे थे, इन युवाओं ने बढ़ा दी तपिश

Noida News : इन दिनों सर्दी अपने पूरे चरम पर है। नोएडा की सड़कों के​ किनारे फुटपाथ पर पड़े बेसहारा लोग ठंड से कंपकंपा रहे थे कि आधी रात को नोएडा के कुछ युवाओं का एक ग्रुप सड़कों पर निकल पड़ा और फुटपाथ पर खुले आसमान के नीचे रात बिता रहे और ठंड से कंपकंपा रहे लोगों के शरीर की तपिश बढ़ा दी।

Noida News in hindi

आपको बता दें कि हर साल की भाँति इस साल भी युवाओं का समूह चैलेंजर्स ग्रुप ने बेसहारा लोगों को बढ़ती सर्दी से बचाने के लिए नोएडा शहर की सड़कों पर उतर आया है। चैलेंजर्स ग्रुप एवं सूद चैरिटी फाउंडेशन के संयुक्त तत्त्वधानों में नोएडा शहर में संस्थाओं के सदस्यों द्वारा इस बढ़ती ठंड में देर रात घरों से निकलकर नोएडा के सेक्टर- 15, 16,18, 62 आदि मेट्रो स्टेशनों, चौराहों, फुटपाथों पर रात गुजार रहे लोगों को कम्बल वितरित किये।

एससीएफ से एचआर भनिता शर्मा ने बताया कि देश के चहेते अभिनेता सोनू सूद के नेतृत्व में कम्बल सुकून का अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें नोएडा शहर में चैलेंजर्स ग्रुप के साथ मिलकर अभी तक 1200 लोगों को कंबल बांटे जा चुके हैं।

ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा ने बताया कि एक तरफ हम लोग नये स्वेटर पहनने का इंतज़ार करते हैं वहीं दूसरी तरफ हमारे समाज का एक तबका इस सर्दी की लडाई से लड़ते हुए कल की सुबह देख भी पायेगा या नही उसे पता नहीं होता। ऐसे में इस पीड़ा को समझते हुए हमारा हरसंभव प्रयास रहता है कि इस समस्या से ऐसे लोगों को बचाया जा सके। जिसके लिए संस्था निरंतर समय-समय पर इस प्रकार के अभियानों से लोगों को राहत पहुंचाने हेतु अभियान चलाती रहती है। इस मौके पर शुभम गुप्ता, पीयूष शर्मा, शुभम, गीतिका आदि लोग मौजूद रहे।

नोएडा समेत पूरे NCR में धुंध का कहर, नहीं दिखाई दे रहा कुछ भी

ग्रेटर नोएडा नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post