Tuesday, 23 July 2024

CM Hemant Soren की कुर्सी पर मंडराते संकट के बीच, सत्तारूढ़ विधायकों ने लिया ये फैसला

CM Hemant Soren: सभी कयासों पर विराम लगाते हुए झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार…

CM Hemant Soren की कुर्सी पर मंडराते संकट के बीच, सत्तारूढ़ विधायकों ने लिया ये फैसला

CM Hemant Soren: सभी कयासों पर विराम लगाते हुए झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार के विधायकों ने आज की बैठक में तय किया कि सीएम हेमंत सोरेन ही मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे। सत्तारूढ़ विधायकों ने उनके नेतृत्व के प्रति एकजुटता व्यक्त की है। सभी ने एक स्वर में कहा कि ईडी जैसी जांच एजेंसियों के जरिए सरकार को अस्थिर करने की साजिश का जमकर मुकाबला किया जाएगा।

सभी सत्तारूढ़ एमएलए CM Hemant Soren के साथ

आज हुई बैठक में सभी सत्तारूढ़ विधायकों ने कहा कि वे सीएम हेमंत सोरेन के हर फैसले में उनके साथ खड़े हैं। आज की इस बैठक में सीएम हेमंत सोरेन ने गठबंधन के विधायकों से कहा कि वे इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं। सरकार का चेहरा बदलने की जो बातें मीडिया में चल रही है, उस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। रांची में आज हुई इस बैठक में झारखंड मुक्ति मोर्चा के 26, कांग्रेस के 15 विधायक शामिल हुए। कांग्रेस के दो विधायक मीटिंग में नहीं पहुंचे, वहीं आरजेडी के एकमात्र विधायक भी इस बैठक में शामिल हुए।

CM Hemant Soren की कुर्सी पर मंडरा रहा है खतरा

झारखंड में विधायकों की बैठक ऐसे समय में हुई, जब राज्य में ईडी की कार्रवाई हुई है। ईडी के अधिकारियों ने झारखंड में कथित अवैध खनन मामले में की गई जांच के तहत राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार, साहिबगंज जिले के अधिकारियों और एक पूर्व विधायक के परिसरों पर बुधवार को छापेमारी की। इस कारण सीएम सोरेन पर भी ईडी का शिकंजा कस गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड में रांची समेत कई स्थानों और राजस्थान में एक परिसर पर धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत केंद्रीय एजेंसी छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी के अधिकारी सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू, साहिबगंज के जिलाधिकारी, पूर्व विधायक पप्पू यादव, जेल विभाग के कुछ अधिकारियों और एक पुलिस कांस्टेबल के परिसरों की तलाशी ले रहे है।

CM Hemant Soren

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post