Friday, 17 May 2024

नीलम को लेकर खुलासा: इन संगठनों से रहा है संबंध, इस पर शुरू हुई सियासत

नीलम को लेकर खुलासा: संसद में हुई सेंधमारी पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। जहां एक ओर विपक्षी…

नीलम को लेकर खुलासा: इन संगठनों से रहा है संबंध, इस पर शुरू हुई सियासत

नीलम को लेकर खुलासा: संसद में हुई सेंधमारी पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। जहां एक ओर विपक्षी दल सरकार पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी की ओर से इसके पीछे साजिश होने के आरोप लगाए गए हैं। इस सेंधमारी के दौरान संसद के बाहर प्रदर्शन करने वाली महिला नीलम ने अपने बयान में कहा था कि उसका किसी संगठन या पार्टी से कोई संबंध नहीं है। लेकिन उसके किसान आंदोलन और कांग्रेस से जुड़े होने के तार नजर आ रहे हैं।

संसद अभेद किले में तब्दील : मकर द्वार से हुई सांसदों की एंट्री, 8 सस्पेंड, संसद में हंगामा

नीलम को लेकर खुलासा होने के बाद हमलावर हुई बीजेपी

नीलम को लेकर ये जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि वो किसान आंदोलन के दौरान काफी एक्टिव थी। साथ ही उसके कांग्रेस से भी संबंध रहे हैं। उसने चुनावों में कांग्रेस का प्रचार भी किया है। इसी को लेकर बीजेपी आक्रामक हो गई है। भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय ने कहा है कि “संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाली एक महिला नीलम आजाद कांग्रेस की सक्रिय सदस्य है और वह इंडिया गठबंधन की समर्थक है।” मालवीय ने सबूत के तौर पर उसका एक वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें वो भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करती नजर आ रही हैं। साथ ही अमित मालवीय ने नीलम आजाद को आंदोलनजीवी कहा है।

14 लोकसभा सांसद निलंबित: हंगामे के चलते, बाकी बचे सत्र के लिए सस्पेंड

अपने इस ट्वीट में उन्होंने इस वीडियो के साथ लिखा, “मिलिए नीलम आजाद से। उस महिला से जिसने आज संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई। वह एक सक्रिय कांग्रेस और आई.एन.डी.आई गठबंधन समर्थक हैं। वह एक आंदोलनजीवी हैं, जिन्हें कई विरोध प्रदर्शनों में देखा गया है। प्रश्न यह है कि इन्हें किसने भेजा? और उन्होंने भाजपा सांसद से विजिटर पास प्राप्त करने के लिए मैसूर से ही किसी को क्यों चुना?”

साथ ही अमित मालवीय ने नीलम की तुलना 26/11 आतंकी हमले के मुख्य आतंकी अजमल कसाब से कर डाली। अमित मालवीय ने आगे लिखा, “अजमल कसाब ने भी लोगों को गुमराह करने के लिए हाथ पर कलावा पहना था। यह एक ऐसी ही चाल है।”

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

किसान आंदोलन से भी रहा है नीलम का संबंध, नीलम को लेकर खुलासा

जींद की नीलम किसान आंदोलन का भी हिस्सा रही है। नीलम किसान आंदोलन के दौरान काफी एक्टिव थी, इसीलिए इस मामले में संयुक्त किसान मोर्चा भी सक्रिय हो गया है। मोर्चे ने इस मसले पर खाप पंचायत बुलाई है। जींद की उचाना तहसील में होने वाली इस बैठक में ही आगामी रणनीति तैयार की जाएगी। माना जा रहा है कि किसान बैठक कर नीलम को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग करेंगे।

नीलम को लेकर खुलासा

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post