Monday, 6 May 2024

JDU’s future: क्या होगा नीतीश की पार्टी का भविष्य, एनडीए में होगी फिर वापसी?

JDU’s future: नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। पिछले कुछ दिनों…

JDU’s future: क्या होगा नीतीश की पार्टी का भविष्य, एनडीए में होगी फिर वापसी?

JDU’s future: नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। पिछले कुछ दिनों से अटकलों का दौर चल रहा है कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को उनके पद से हटाया जा सकता है। इसकी वजह ये आशंका है कि वो लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर जेडीयू का लालू यादव की पार्टी आरजेडी में विलय करा सकते हैं। बताया जा रहा है नीतीश कुमार इसी आशंका से भयभीत हैं, इसलिए ललन सिंह की जगह पार्टी की कमान अपने हाथ में लेने पर विचार विमर्श कर रहे हैं।

JDU’s future: नीतीश बाबू का अगला कदम क्या होगा?

बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के साथ सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड में क्या बिखराव होने वाला है? क्या दोनों पार्टियों का विलय होगा? जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को क्या अपने पद से हटाया जा सकता है? क्या नीतीश कुमार की एक बार फिर एनडीए में वापसी होगी? इन तैरते सवालों के बीच आज ललन सिंह ने नीतीश कुमार से दिल्ली में मुलाक़ात की।

नीतीश कुमार का अगला कदम क्या होने वाला है, सभी को ये जानने की उत्सुकता है। संभावना जताई जा रही है कि अपनी पार्टी पर मंडरा रहे खतरे को भाँपते हुए वो ललन सिंह की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से छुट्टी कर खुद कमान संभाल सकते हैं। साथ ही आरजेडी की ओर से अपनी पार्टी पर उत्पन्न हो रहे खतरे को देखते हुए वो आरजेडी के साथ अपनी पार्टी का गठबंधन तोड़ कर एक बार फिर एनडीए का रुख कर सकते हैं, इस संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

ललन सिंह ने बताया इन अटकलों को अफवाह मात्र

मीडिया ने जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह से इन अटकलों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि पार्टी में टूट की खबरें बेबुनियाद हैं, पार्टी एक है और एक ही रहेगी, पार्टी के टूटने का तो कोई सवाल ही नहीं है। उन्होंने जदयू की टूट की अफवाह के लिए भारतीय जनता पार्टी को दोषी ठहराया। ललन सिंह ने इस पूरे घटनाक्रम को बीजेपी की साजिश करार दिया। साथ ही नीतीश कुमार के साथ अपने किसी तरह के मतभेद होने की बात से भी इंकार किया।

JDU’s future

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post