Tuesday, 23 July 2024

Kharge Gets Command of India Alliance, नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव

Kharge Gets Command of India Alliance: लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय बाकी नहीं है। इन चुनावों के लिए एक…

Kharge Gets Command of India Alliance, नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव

Kharge Gets Command of India Alliance: लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय बाकी नहीं है। इन चुनावों के लिए एक ओर जहां सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए ने कमर कस ली है। तो दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) ने भी तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में आज हुई INDIA की वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का भी अध्यक्ष चुन लिया गया। साथ ही नीतीश कुमार को संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया गया।

वर्चुअल बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे बने INDIA के चीफ

लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई। इस बैठक में इंडिया गठबंधन में शामिल दलों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अपना अध्यक्ष चुन लिया। इसलिए अब यह तय हो गया है कि INDIA गठबंधन की कमान अब दलित समाज से आने वाले नेता मल्लिकार्जुन खरगे के हाथ में होगी।

Kharge Gets Command of India Alliance

विपक्षी गठबंधन INDIA की बैठक में सीटों के बंटवारे से पहले गठबंधन के अध्यक्ष के नाम पर सहमति बन गई। इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने का प्रस्ताव भी रखा गया। हालांकि नीतीश कुमार ने संयोजक का पद अभी स्वीकार नहीं किया है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अभी स्वीकार नहीं किया है संयोजक पद का ऑफर

नीतीश कुमार ने उन्हें संयोजक पद का ऑफर मिलने के बाद इस पद को स्वीकार करने से ये कहते हुए इंकार किया है कि ‘उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है।’ नीतीश ने कहा कि ‘मेरी किसी भी पद में दिलचस्पी नहीं है। मेरे पद लेने से जरूरी विपक्षी गठबंधन INDIA का आगे बढ़ना है।’ बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन को आगे जमीनी स्तर पर बढ़ाने पर ज़ोर देते हुए कहा कि ‘विपक्षी गठबंधन INDIA को जमीनी स्तर पर बढ़ाना बहुत जरूरी है।’

Kharge Gets Command of India Alliance

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post