Tuesday, 23 July 2024

Milind Deora left Congress, शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए देवड़ा

Milind Deora Left Congress: कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा रविवार को कांग्रेस छोड़ शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए। भारत…

Milind Deora left Congress, शिवसेना शिंदे गुट में शामिल हुए देवड़ा

Milind Deora Left Congress: कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा रविवार को कांग्रेस छोड़ शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए। भारत जोड़ो न्याय यात्रा से ठीक पहले मिलिंद देवड़ा ने अपना अलग राजनीतिक रास्ता चुन राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका दिया है। मिलिंद देवड़ा ने अपना 55 सालों का कांग्रेस का साथ छोड़ने पर अपना रिएक्शन देते हुए अपने इस निर्णय की वजहों का खुलासा भी किया।

Milind Deora left Congress, देवड़ा ने बताया मुश्किल फैसला

मिलिंद देवड़ा ने अपने पार्टी छोड़ने के निर्णय के बारे में कहा कि “ये मेरे लिए बेहद भावुक दिन है। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं कांग्रेस छोड़ दूंगा। आज मैं शिव सेना में शामिल हो गया हूँ। इसकी वजह ये है कि जो कांग्रेस पार्टी देश को आगे ले जाने के बारे में सुझाव देती थी, आज वही पार्टी केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो कहते या करते हैं, बस उसका विरोध करने पर ही ध्यान केंद्रित कर रही है। कल को अगर प्रधानमंत्री मोदी कहेंगे कि कांग्रेस बहुत अच्छी पार्टी है तो वे इसका भी विरोध करेंगे।”

मिलिंद देवड़ा ने आगे कहा कि “मैं विकास के रास्ते पर चलते हुए महाराष्ट्र की जनता की सेवा करना चाहता हूँ। लेकिन मैं नकारात्मक राजनीति को नहीं अपना सकता। कांग्रेस की राजनीति घुटन भरी और जहरीली लग रही है। ये वही पार्टी है, जिसने 30 साल पहले आर्थिक सुधारों की शुरुआत की थी। वह अब एक ऐसी पार्टी बन गई है, जो उद्योगपतियों, व्यापारियों को गाली दे रही है और व्यापारियों को ‘देश-विरोधी’ कह रही है’।”

Milind Deora left Congress

देवड़ा ने ये भी कहा “मैं पॉलिटिक्स ऑफ गेन (GAIN- ग्रोथ, एस्पीरेशन, इंक्लूजिविटी, नेशनलिज्म) में विश्वास करता हूं। मैं PAIN- (पर्सनल अटैक, इनजस्टिस,नेगेटिविटी ) की राजनीति में विश्वास नहीं करता। यदि कांग्रेस और शिवसेना यूबीटी ने रचनात्मक, सकारात्मक सुझावों और योग्यता, क्षमता को महत्व दिया होता, तो आज एकनाथ शिंदे और मैं यहां नहीं होते। एकनाथ शिंदे को एक बड़ा फैसला लेना पड़ा, मुझे एक बड़ा निर्णय लेना पड़ा है।”

मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ने से पहले ट्वीट कर दी जानकारी

कांग्रेस का साथ छोड़ने से पहले मिलिंद देवड़ा ने एक्स पर ट्वीट कर अपने निर्णय की जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि ‘आज मैं अपनी राजनीतिक यात्रा के अहम अध्याय का अंत कर रहा हूँ। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही कांग्रेस पार्टी से अपने परिवार के 55 साल पुराने रिश्ते का भी अंत कर रहा हूं। मैं सभी नेताओं, सहयोगियों और पार्टी कार्यकर्ताओं का उनके इतने सालों के समर्थन के लिए शुक्रगुजार हूं।’

Milind Deora left Congress

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post