Tuesday, 23 July 2024

Australian Open 2024: फाइनल में खिताब के लिए, इन दिग्गजों में होगी जंग

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में…

Australian Open 2024: फाइनल में खिताब के लिए, इन दिग्गजों में होगी जंग

Australian Open 2024: ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में शुक्रवार को वर्ल्ड के नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सेमी फाइनल में हारकर बाहर हो गए। उन्हें मेंस सिंगल्स के सेमी फाइनल में चौथी सीड इटली के यानिक सिनर ने हरा दिया। इसके अलावा अनुभवी डेनिल मेडवेदेव ने भी फाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

जोकोविच हुए उलटफेर का शिकार, सिनर ने दी सेमी फाइनल में मात

पहले सेमी फाइनल में 3 घंटे 22 मिनट तक चले संघर्ष के बाद इटली के सिनर ने डिफेंडिंग चैंपियन और नंबर वन जोकोविच को 6-1, 6-2, 6-7 (6-8), 6-3 से हराया। इसी के साथ सिनर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच की लगातार 33 मैचों की जीत का सिलसिला भी इस सेमी फाइनल में खत्म कर दिया। सिनर पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं। वह पहले इटैलियन खिलाड़ी हैं, जो ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं। फाइनल में सिनर का सामना रूस के डेनिल मेडवेदेव से होगा।

मेडवेदेव भी ज्वेरेव को हरा फाइनल में, Australian Open 2024

दूसरे सेमी फाइनल में मेडवेदेव ने गज़ब की वापसी करते हुए ज्वेर्व को 5 सेटों में मात दी। एक समय वो पहले 2 सेट गंवाने के बाद हार की ओर बढ़ा रहे थे, लेकिन फिर उन्होंने गज़ब का जज्बा दिखाते हुए अविस्मरणीय वापसी की। मेडवेदेव ने इसके बाद लगातार 3 सेट जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया और फाइनल में प्रवेश कर लिया। मेडवेदेव ने ज्वेरेव को 5-7, 3-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-5), 6-3 से हराया।

Australian Open 2024: सबलेंका की फाइनल में टक्कर होगी झेंग से

महिला सिगल्स में गत चैंपियन एरिना सबलेंका ने सेमी फाइनल में कोको गॉफ को हराकर उनसे अमेरिकी ओपन फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया और सेरेना विलियम्स के बाद वो लगातार दो बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल में जगह बनाने वालीं पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं। सबलेंका ने सेमीफाइनल में गॉफ को 7-6 (7-2), 6-4 से हराया। शनिवार को होने वाले फाइनल में सबलेंका की भिड़ंत झेंग किनवेन से होगी। झेंग ने दूसरे सेमी फाइनल में डायना यास्त्रेमस्का को 6-4, 6-4 से मात दी।

Australian Open 2024

वहीं कल ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के डबल्स के फाइनल में भारत के अनुभवी टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार एब्डेन के साथ मिलकर मेंस डबल्स के फाइनल में खेलेंगे। जहां उनकी टक्कर इटली के साइमन बोलेली और आंद्रिया वावासेारी की जोड़ी से होगी। रोहन बोपन्ना के पास अपने जोड़ीदार के साथ मिलकर नया इतिहास लिखने का मौका है।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post