Friday, 3 May 2024

Australian Open: भारत के बोपन्ना अगले दौर में, कई बडे खिलाड़ी हुए उलटफेर का शिकार

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पहले सप्ताह का…

Australian Open: भारत के बोपन्ना अगले दौर में, कई बडे खिलाड़ी हुए उलटफेर का शिकार

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पहले सप्ताह का खेल समाप्त हो गया है। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अब उलटफेर का दौर भी शुरू हो गया है। एक ओर जहां ज़्यादातर बड़े खिलाड़ी चौथे राउंड के मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं, तो वहीं कुछ बड़े खिलाड़ी उलटफेर का शिकार हुए हैं। भारत के रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार के साथ चौथे राउंड का मैच जीतने में सफल रहे।

Australian Open: बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी सीधे सेटों में जीती, मेडवेदेव, ज्वेरेव और अल्काराज भी अगले दौर में

मेलबर्न में भारत के रोहन बोपन्ना और उनके जोड़ीदार एब्डेन ने चौथे राउंड के मैच में वेस्ली कूलहॉफ और निकोला मेक्टिक की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-6 7-6 से मात दी। इस जोड़ी का अगला मुकाबला अर्जेंटीना की छठी सीड जोड़ी मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी से होगा। वहीं पुरुष सिंगल्स में दानिल मेडवेदेव, ज्वेरेव और अल्काराज ने सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

रूसी खिलाड़ी दानिल मेडवेदेव ने सोमवार को नुनो बोर्गेस को 6-3, 7-6, 5-7, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत 9वें नंबर के ह्युबर्ट हुरकज से होगी। दूसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज ने केमैनोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-0 से हराया। तो वहीं छठी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने 19वीं वरीयता प्राप्त कैमरून नोरी को कड़े संघर्ष के बाद 5 सेटों में 7-5, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6 (10-3) से हराया।

Australian Open

इससे पहले टॉप सीड जोकोविच भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके हैं, जिनका मुक़ाबला 12वीं वरीयता वाले टेलर फ्रिट्ज से होगा, जिन्होंने उलटफेर करते हुए पिछले साल के उपविजेता ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपस को 7-6, 5-7, 6-3, 6-3 से हराया। सातवीं वरीयता प्राप्त पिछली बार के रनर अप सितसिपस को इस बार उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

महिला वर्ग में यास्त्रेमस्का और नोसकोवा जीतीं, तो स्विंटेक और अजारेंका हुईं बाहर

यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का और लिंडा नोसकोवा भी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहीं। यास्त्रेमस्का ने 2 बार की चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को सीधे सेट में 7-6, 6-4 से हराया। जबकि 18वें नंबर की एलिना स्वितोलिना के वॉक ओवर के कारण नोसकोवा जीतने में सफल रहीं। जिस समय स्वितोलिना 0-3 से पीछे चल रही थीं, तो उन्होंने पीठ की चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया।

Australian Open

इससे पहले विश्व की नंबर वन महिला खिलाड़ी ईगा स्विंटेक ऑस्ट्रेलियन ओपन के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। पोलैंड की 22 वर्षीय खिलाड़ी ईगा को महिला सिंगल्स के तीसरे दौर में ही चेक गणराज्य की लिंडा नोसकोवा ने 3-6, 6-3, 6-4 से मात दी। 19 साल की लिंडा का यह पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन मुख्य ड्रॉ है। साथ ही ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों में उनका यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post