Friday, 3 May 2024

Australian Open QF: ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमी फाइनल लाइन अप तय, ये खिलाड़ी पहुंचे अंतिम 4 में

Australian Open QF: मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अनुभवी मेडवेदेव और ज्वेरेव…

Australian Open QF: ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमी फाइनल लाइन अप तय, ये खिलाड़ी पहुंचे अंतिम 4 में

Australian Open QF: मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में अनुभवी मेडवेदेव और ज्वेरेव ने मेंस सिंगल्स में अपना-अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली। लेकिन दूसरी वरीयता प्राप्त अल्काराज बाहर हो गए हैं। वहीं महिला वर्ग में डायना यास्ट्रेमस्का और किन्वेन झेंग ने भी अपना-अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

एक बार फिर टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में पहुंचे मेडवेदेव

अपने प्रतिद्वंदी हरकच को कड़े संघर्ष के बाद 5 सेटों में हराकर अनुभवी मेडवेदेव ने एक बार फिर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। मेडवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में हरकच को कड़ी टक्कर के बाद अपने अनुभव के सहारे 7-6 (7-4), 2-6, 6-3, 5-7, 6-4 से मात दी। पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन मेडवेदेव तीसरी बार इस टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में पहुंचे है। इससे पहले उन्होंने 2 बार फाइनल तक का सफर तय किया है। लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बाद भी कभी इस प्रतियोगिता में चैम्पियन नहीं बन सके हैं।

Australian Open QF: ज्वेरेव भी अल्काराज को हराकर सेमी फाइनल में

एक अन्य क्वार्टर फाइनल में एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दूसरी वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज को 4 सेटों तक चले संघर्षपूर्ण मैच में 6-1, 6-3, 6-7 (2-7), 6-4 से हरा दिया। पहले 2 सेटों में ज्वेरेव नंबर 2 कार्लोस पर हावी रहे, कार्लोस अल्काराज बिल्कुल भी अपने रंग में नजर नहीं आए और शुरुआती दोनों सेट आसानी से हार गए। लेकिन इसके बाद अल्काराज ने वापसी की और दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। अल्काराज ने तीसरा सेट टाई ब्रेकर में अपने नाम किया, लेकिन चौथे सेट को 6-4 से जीत ज्वेरेव ने मैच भी अपने नाम कर लिया।

Australian Open QF

दूसरे सेमीफाइनल में डेनिल मेडवेदेव की टक्कर एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगी। जबकि पहले सेमी फाइनल में टॉप सीड नोवाक जोकोविच नंबर 4 यानिक सिनर से टकराएंगे। ये दोनों सेमी फाइनल 26 जनवरी, शुक्रवार को खेले जाएंगे। जबकि भारतीय आस रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन की जोड़ी कल अपना सेमी फाइनल खेलेगी। जहां उसकी टक्कर ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी से होगी।

यास्ट्रेमस्का और झेंग महिला वर्ग के सेमी फाइनल में पहुँचीं

यास्ट्रेमस्का और किन्वेन झेंग ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल के लिए अपनी टिकट कटाई। अब दोनों का दूसरे सेमी फाइनल में आमना-सामना होगा। यास्ट्रेमस्का ने क्वार्टर फाइनल में नोस्कोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी। जबकि झेंग ने 3 सेटों तक चले मुक़ाबले में कलिंस्काया को 6-7 (4-7), 6-3, 6-1 से हरा दिया। जबकि कल पहले सेमी फाइनल में सेबलेंका और गॉफ की भिड़ंत होगी।

Australian Open QF

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post