Tuesday, 23 July 2024

BBL 2024: ब्रिसबेन हीट बनी चैम्पियन, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

BBL 2024: आईपीएल के बाद दूसरी सबसे बड़ी लीग बिग बैश लीग का आज समापन हो गया। बीबीएल का फाइनल…

BBL 2024: ब्रिसबेन हीट बनी चैम्पियन, फाइनल में सिडनी सिक्सर्स को हराया

BBL 2024: आईपीएल के बाद दूसरी सबसे बड़ी लीग बिग बैश लीग का आज समापन हो गया। बीबीएल का फाइनल मुकाबला सिडनी सिक्सर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच खेला गया। इस मुकाबले को जीत ब्रिसबेन हीट दूसरी बार चैम्पियन बन गई। इससे पहले उन्होंने साल 2012 में आखिरी बार खिताब जीता था। ब्रिसबेन हीट ने फाइनल मैच में 54 रन से जीत हासिल की। जबकि 3 बार की चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स खिताब जीतने से चूक गई।

ब्रिसबेन हीट ने पहले खेलते हुए बनाया चुनौतीपूर्ण स्कोर

फाइनल मैच में सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी ब्रिसबेन हीट की ओर से जोश ब्राउन ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा कप्तान मैकस्वीपनी ने 33, मैक्स ब्रायंट ने 29 और मैट रेनशॉ ने 40 रनों की पारी खेली। इन पारियों के दम पर ब्रिसबेन हीट ने निर्धारित ओवरों की समाप्ति पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया। सिडनी सिक्सर्स की ओर से शान एबॉट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

BBL 2024: लक्ष्य का पीछा करने से चूकी सिडनी सिक्सर्स

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रही और मैच जीतने से चूक गई। उसकी पूरी पारी केवल 17.3 ओवर में सिर्फ 112 रन पर सिमट गई और वो मैच 54 रन से गंवा बैठी। सिडनी सिक्सर्स की ओर से कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा, जिसका खामियाजा उसे हार कर भुगतना पड़ा। सिडनी सिक्सर्स के लिए जैक एडवर्ड्स 16 रनों की पारी खेली, तो वहीं विकेटकीपर जोश फिलिप 23 और कप्तान मोइजेज हेनरिक्स ने 25 रन का योगदान दिया।

BBL 2024

सिडनी सिक्सर्स के लिए इसके अलावा जोइल डेविस 15 और शान एबॉट 16 रन ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। ब्रिसबेन हीट के लिए स्पेन्सर जॉन्सन ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। हीट ने दूसरी बार बीबीएल का खिताब जीता, तो वहीं सिडनी सिक्सर्स चौथी बार चैंपियन बनने से चूंक गई। सिडनी सिक्सर्स ने इससे पहले 3 बार साल 2011, 2019 और 2020 में बीबीएल का खिताब जीता था। इसके अलावा उसे 3 बार फाइनल में हार का सामना भी करना पड़ा था।

BBL 2024

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post