Thursday, 2 May 2024

हार्दिक पांडया को कमान: MI ने रोहित की जगह, हार्दिक को बनाया कप्तान

हार्दिक पांडया को कमान: मुंबई इंडियंस ने एक कड़ा फैसला लेते हुए पिछले 10 सालों से टीम की कमान संभाल…

हार्दिक पांडया को कमान: MI ने रोहित की जगह, हार्दिक को बनाया कप्तान

हार्दिक पांडया को कमान: मुंबई इंडियंस ने एक कड़ा फैसला लेते हुए पिछले 10 सालों से टीम की कमान संभाल रहे अपने कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया है। उनकी जगह हार्दिक पांडया टीम के नए कप्तान होंगे। इस बात की संभावना पहले ही जताई जा रही थी कि हार्दिक को टीम की कमान दी जाएगी। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

केकेआर के नए कप्तान होंगे ये स्टार खिलाड़ी, राणा होंगे अब उपकप्तान

रोहित की हुई कप्तानी से छुट्टी, हार्दिक पांडया को कमान

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल की 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी से पहले बड़ा फैसला लेते हुए आगामी सीजन के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान बनाया है। हार्दिक अगले सीजन रोहित शर्मा की जगह टीम की कमान संभालेंगे। रोहित ने मुंबई को पांच बार टीम को चैंपियन भी बनाया। नए कप्तान हार्दिक इससे पहले गुजरात टाइटंस की भी कप्तानी कर चुके हैं और इससे पहले मुंबई के लिए बतौर खिलाड़ी खेल चुके हैं। वर्तमान कप्तान रोहित फ्रेंचाइजी के लिए आगामी सीजन में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे।

कैसे झुकीं वसुंधरा राजे: किस वजह से जिद छोड़, बनीं भजन लाल की प्रस्तावक

हार्दिक पांडया को कमान: शानदार रहा है रोहित का कप्तानी रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 2013 में पहली बार मुंबई के कप्तान बने थे। रोहित पिछले 10 सालों से मुंबई के कप्तान थे। उनकी कप्तानी में ही मुंबई ने अपने सभी पांच खिताब जीते। रोहित ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में मुंबई की टीम को चैंपियन बनाया था। पिछले सीजन में मुंबई की टीम प्लेऑफ तक तो पहुंची थी, लेकिन फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

दूसरी ओर हार्दिक की कप्तानी की बात करें तो उन्होंने दो बार अपनी टीम गुजरात टाइटन्स को फाइनल तक पहुंचाया था। इसमें से 2022 में गुजरात टाइटन्स चैंपियन बनी, तो वहीं 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच हार गई थी।

14 लोकसभा सांसद निलंबित: हंगामे के चलते, बाकी बचे सत्र के लिए सस्पेंड

मुंबई इंडियंस ने जताया रोहित का आभार, हार्दिक पांडया को कमान

पिछले 10 सालों से अब तक टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा के प्रति एमआई ने आभार जताया है। रोहित का आभार जताते हुए जयवर्धने ने कहा, ”हम रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल असाधारण रहा है। उनके नेतृत्व ने न केवल टीम को अद्वितीय सफलता दिलाई, बल्कि आईपीएल के इतिहास में सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में रोहित ने अपनी जगह भी बनाई।”

जयवर्धने ने आगे कहा “उनके मार्गदर्शन में मुंबई अब तक की सबसे सफल और पसंदीदा टीमों में से एक बन गई। हम एमआई को और मजबूत करने के लिए मैदान के अंदर और बाहर उनके मार्गदर्शन और अनुभव की प्रतीक्षा करेंगे। हम हार्दिक पंड्या का एमआई के नए कप्तान के रूप में स्वागत करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

 

Related Post