Friday, 3 May 2024

Australian Open: जोकोविच, सिनर, सेबलेंका और गॉफ सेमी फाइनल में पहुंचे

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में क्वार्टर फाइनल मैच…

Australian Open: जोकोविच, सिनर, सेबलेंका और गॉफ सेमी फाइनल में पहुंचे

Australian Open: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियाई ओपन में क्वार्टर फाइनल मैच शुरू हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अब खिलाड़ियों के सेमी फाइनल में पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। एक ओर पुरुष वर्ग में जहां जोकोविच और सिनर अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल में पहुंच गए हैं, तो वहीं महिला वर्ग में सेबलेंका और गॉफ भी अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल में पहुंच गईं हैं।

पुरुष वर्ग में जोकोविच और सिनर सेमी फाइनल में

पुरुष वर्ग के सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में जेनिक सिनर ने आंद्रे रूबलेव को सीधे सेटों में हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया। सिनर ने ये संघर्षपूर्ण मैच 6-4, 7-6 (7-5), 6-3 से अपने नाम किया। हालांकि रूबलेव ने सिनर को अच्छी टक्कर दी, लेकिन वो सिनर की सर्विस ब्रेक करने में नाकाम रहे, जिसका खामियाजा उन्हें मैच गंवाकर भुगतना पड़ा और उनका चैम्पियन बनने का सपना टूट गया।

Australian Open

इससे पहले टॉप सीड जोकोविच ने कड़े संघर्ष के बाद टेलर फिट्ज़ को मात दी। जोकोविच ने फिट्ज़ को कड़े मुक़ाबले के बाद 7-6 (7-3), 4-6, 6-2, 6-3 से हराया। इस जीत के साथ जोकोविच ने एक बार फिर सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया और खिताब की ओर अपने कदम बढ़ा  दिए हैं। दूसरी ओर शानदार खेल दिखाने के बावजूद फिट्ज़ के हाथ मायूसी आई। उन्होंने अपनी शानदार सर्विस ओर लाजवाब रिटर्न से जोकोविच की नाक में दम कर दिया, लेकिन फिट्ज़ नंबर वन जोकोविक के अनुभव से हार गए।

Australian Open: महिला सिंगल्स में सेबलेंका और गॉफ भी सेमीफाइनल में पहुंची

महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में सेबलेंका और गॉफ ने भी अपने-अपने मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेबलेंका ने क्रेजीकोवा के खिलाफ अपना क्वार्टर फाइनल मैच सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से जीता। वहीं कोको गॉफ ने क्वार्टर फाइनल में कोस्टयुक को कड़े संघर्ष के बाद 7-6 (8-6), 6-7 (3-7), 6-2 से हराया। कल बाकी के क्वार्टर फाइनल खेले जाएंगे, साथ ही भारत के रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार एब्डेन के साथ एम गोंजालेज और ए मोल्टेनी की जोड़ी के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगे।

Australian Open

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post