Friday, 3 May 2024

IND vs AFG T20 सीरीज होगी आज से शुरू, भारत का ये स्टार आज नहीं खेलेगा

IND vs AFG T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आज आगाज हो जाएगा। सीरीज…

IND vs AFG T20 सीरीज होगी आज से शुरू, भारत का ये स्टार आज नहीं खेलेगा

IND vs AFG T20: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का आज आगाज हो जाएगा। सीरीज का पहला मैच आज मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। ये भारत की इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले की आखिरी सीरीज होगी, इसलिए भारतीय टीम के पास विश्व कप से पहले इस सीरीज में प्रयोग करने का अंतिम मौका होगा।

राशिद खान हुए IND vs AFG T20 सीरीज से बाहर

इस सीरीज के लिए जब अफगानिस्तान की टीम चुनी गई थी, तो उसमें टीम के नियमित कप्तान राशिद खान को भी शामिल किया गया था। लेकिन उनके पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण उनके इस सीरीज में खेलने पर संशय था। इसीलिए उन्हें इस सीरीज के लिए कप्तान भी नहीं बनाया गया था। लेकिन अब वो अपनी चोट के कारण इस सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। अब वो इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

IND vs AFG T20: इस मैच में विराट भी रहेंगे अनुपलब्ध

इसके अलावा इस मैच में भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी नहीं खेलेंगे। भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया कि कोहली व्यक्तिगत कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में शुरुआती टी20 मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। कोहली ने कप्तान रोहित के साथ लंबे समय बाद टी20 टीम में वापसी की थी। अगले मैच तक उनके उपलब्ध होने की संभावना है।

भारतीय टीम इस प्रकार है –

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान और मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है –

इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, क़ैस अहमद और गुलबदीन नायब।

IND vs AFG T20: टी20 सीरीज का शेड्यूल इस प्रकार है –

पहला टी20: 11 जनवरी, मोहाली
दूसरा टी20: 14 जनवरी, इंदौर
तीसरा टी20: 17 जनवरी, बेंगलुरु

कहां देखें IND vs AFG T20 सीरीज?

Viacom18 के पास भारत और अफगानिस्तान के बीच हो रही टी20 सीरीज के प्रसारण अधिकार हैं। इस सीरीज के मैचों का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18-1, स्पोर्ट्स18-1 HD और कलर्स सिनेप्लेक्स पर किया जाएगा। कलर्स सिनेप्लेक्स पर मैच हिंदी में आएगा, जबकि स्पोर्ट्स18-1 के अलग-अलग चैनलों पर इंका प्रसारण अलग-अलग स्थानीय भाषाओं में भी होगा। इसके अलावा इन मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग Jio Cinema ऐप पर भी होगी।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post