Tuesday, 23 July 2024

Ind vs Eng Test Series: भारतीय टीम को लगे 2 झटके, ये दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

Ind vs Eng Test Series: ऐसा लगता है भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे इस समय गर्दिश में हैं, इसलिए उसे…

Ind vs Eng Test Series: भारतीय टीम को लगे 2 झटके, ये दो स्टार खिलाड़ी हुए बाहर

Ind vs Eng Test Series: ऐसा लगता है भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे इस समय गर्दिश में हैं, इसलिए उसे एक के बाद एक लगातार झटके लग रहे हैं। पहले विराट कोहली सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए बाहर हो गए थे। इसके बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छी स्थिति में होने के बाद भी हार का सामना करना पड़ा।

अब विशाखापट्टनम में होने वाले अगले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के 2 बड़े खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। 2 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इन दोनों के बाहर होने के बाद इनकी जगह 3 खिलाड़ियों का चुनाव किया है।

Ind vs Eng Test Series: टीम इंडिया से बाहर हुए राहुल और जडेजा

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को हार के बाद अब एक के बाद एक 2 झटके लगे हैं। टीम के दो बड़े खिलाड़ी केएल राहुल और रवींद्र जडेजा अगले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहले टेस्ट मैच के दौरान शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन इंजरी के कारण दोनों खिलाड़ी को बाहर होना पड़ा है।

केएल राहुल ने पहले टेस्ट मैच 86 रन, तो वहीं रवींद्र जडेजा ने 87 रन बनाए थे। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया। दूसरे टेस्ट मैच के लिए तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों को लगी  चोट के बाद बीसीसीआई ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को स्क्वॉड में जगह दी है।

सरफराज को पहली बार मिला मौका, Ind vs Eng Test Series

इस 3 खिलाड़ियों में से सरफराज खान को पहली बार टीम इंडिया से बुलावा आया है। लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बावजूद सरफराज की अनदेखी की जा रही थी, लेकिन अब उनका इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। तो वहीं वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार की फिर से टेस्ट टीम में वापसी हुई है। सुंदर भारत की ओर से पहले टेस्ट खेल चुके हैं, तो दूसरी ओर भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके सौरभ कुमार को अभी डेब्यू का अवसर नहीं मिला है।

Ind vs Eng Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार।

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post