Saturday, 27 April 2024

Ind Vs SA 1st ODI: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप सिंह ने लिया 5 विकेट

Ind Vs SA 1st ODI : भारत ने सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से…

Ind Vs SA 1st ODI: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप सिंह ने लिया 5 विकेट

Ind Vs SA 1st ODI : भारत ने सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। जोहान्सबर्ग में अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने 9 विकेट लिया था। साई सुदर्शन ने फिफ्टी लगाने के बाद टीम को जीत के पार पहुंचाया। भारत से श्रेयस अय्यर ने भी 52 रन की पारी खेली।

न्यू वांडरर्स स्टेडियम की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग चुना था। टीम 27.3 ओवर में 116 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गई थी। अर्शदीप को 5 और आवेश को 4 विकेट मिला था। 117 रन का टारगेट भारत ने 16.4 ओवर में ही हासिल करने में कामयाब हुए थे।

अर्शदीप को मिला प्लेयर ऑफ द मैच

सुदर्शन ने सबसे (Ind Vs SA 1st ODI) अधिक 55 रन बनाया था। अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। पहले वनडे की बात करें तो जीतने के बाद भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में कामयाब रहे। दूसरा वनडे 19 दिसंबर को केबेरा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला जाना है। भारतीय समयानुसार शाम 4:30 बजे से शुरू होने वाला है।

अर्शदीप ने पारी के दूसरे ओवर के दौरान रीजा हेंड्रिक्स को आउट कर दिया था। हेंड्रिक्स 8 गेंद खेलने के बाद भी खाते नहीं खोल सके।

अर्शदीप ने 8वें ओवर के दौरान टोनी डी जॉर्जी को आउट किया था। टोनी 28 रन बनाकर आउट हुए। 10वें ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने हेनरिक क्लासन को आउट कर दिया था।

117 रन के टारगेट का पीछा करने के दौरान अच्छी शुरुआत हुई थी। ओपनर ऋतुराज गायकवाड ने डेब्यूटांट साई सुदर्शन के साथ 3 ओवर में 17 रन बना लिया था। चौथे ओवर में गायकवाड 5 रन बनाने के बाद आउट हो गए। टीम ने 23 रन के स्कोर पर पहला विकेट हो गया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, साई सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार।

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टोनी डी जॉर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, वायन मुल्डर, एंडिले फेलुक्वायो, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और नांद्रे बर्गर।

Related Post