Friday, 3 May 2024

Rohan Bopanna in Semi-finals, ऐतिहासिक जीत के साथ बोपन्ना अंतिम 4 में

Rohan Bopanna in Semi-finals: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत…

Rohan Bopanna in Semi-finals, ऐतिहासिक जीत के साथ बोपन्ना अंतिम 4 में

Rohan Bopanna in Semi-finals: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने मेंस डबल्स में अपना क्वार्टर फाइनल मैच जीतकर सेमी फाइनल में अपनी जगह बना ली। इस जीत के साथ बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है, वो अब मेंस डबल्स में नंबर वन बन गए है। बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार एब्डेन के साथ मिलकर ये मैच सीधे सेटों में जीत लिया।

Rohan Bopanna in Semi-finals: इतिहास रचते हुए सेमी फाइनल में पहुंचे बोपन्ना

पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोल्तेनी की जोड़ी को आसानी से सीधे सेटों में हरा दिया। बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने अर्जेंटीना की इस जोड़ी को 6-4, 7-6 (7-5) से सीधे सेटों में हराया। बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली बार पुरुष युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुए हैं।

Rohan Bopanna in Semi-finals

क्वार्टर फाइनल में मिली इस जीत के साथ ही उन्होंने नया इतिहास भी रच दिया। वो मेंस डबल्स में टेनिस रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए। उन्होंने पहली बार यह उपलब्धि हासिल की। एक और विशेष बात यह है कि उन्होंने सबसे उम्र दराज नंबर वन खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड भी कायम किया है। वह 43 साल की उम्र में शीर्ष पर पहुंचे हैं। इसी के साथ बोपन्ना पहली बार नंबर-1 बनने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। बोपन्ना ने अमेरिका के राजीव राम का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

इस जीत के बाद बोपन्ना ने सभी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने का बनाया रिकॉर्ड

रोहन बोपन्ना ने इस जीत के बाद सभी ग्रैंडस्लैम में कम से कम सेमीफाइनल में पहुंचने का अपना रिकॉर्ड बना लिया है। 2011, 2016, 2018 और 2021 में 4 बार क्वार्टर फाइनल में हार के बाद बोपन्ना 2022 में मैटवे मिडलकूप के साथ पहली बार फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। तो वहीं विंबलडन में उन्होंने 2013, 2015 और 2023 में 3 बार सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। तो यूएस ओपन में 2 बार 2010 और 2023 में फाइनल में पहुंचे हैं। लेकिन वो अब तक मेंस डबल्स में कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीत पाए हैं।

Rohan Bopanna in Semi-finals

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post