Tuesday, 23 July 2024

Rohan Bopanna Reached final, इतिहास रचते हुए फाइनल में पहुंचे बोपन्ना

Rohan Bopanna Reached final: ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024…

Rohan Bopanna Reached final, इतिहास रचते हुए फाइनल में पहुंचे बोपन्ना

Rohan Bopanna Reached final: ऑस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में खेले जा रहे साल के पहले ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 में भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार एब्डेन के साथ मिलकर मेंस डबल्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ बोपन्ना ने इतिहास रच दिया है, वो पहली बार ग्रेंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेंस डबल्स के फाइनल में पहुंचे हैं। बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार एब्डेन के साथ मिलकर ये मैच 3 सेटों के संघर्ष के बाद जीत लिया।

इतिहास रचते हुए फाइनल में पहुंचे बोपन्ना और एब्डेन

मेंस डबल्स के सेमी फाइनल में बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी को कड़ी टक्कर के बाद 3 सेटों तक चले मुक़ाबले में हरा दिया। बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एब्डेन ने ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी को 6-3, 3-6, 7-6 (10-7) से हराया। बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन में पहली बार पुरुष युगल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने में सफल हुए हैं।

संघर्ष के बाद बोपन्ना और एब्डेन जीते, Rohan Bopanna Reached final

इस मैच का पहला सेट बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने बिना ज्यादा मशक्कत के जीत लिया। इसके बाद ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी ने दूसरी सीड बोपन्ना और एब्डेन को कड़ी टक्कर दी। दूसरा सेट ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी ने 6-3 से अपने नाम कर मैच में अपनी वापसी की। तीसरे सेट में ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर बोपन्ना और एब्डेन जीत की ओर अग्रसर दिख रहे थे।

Rohan Bopanna Reached final

लेकिन फिर ज़ेड शैंग और टी मेचक की जोड़ी ने उनकी सर्विस ब्रेक कर मैच में वापसी कर ली। जिसके बाद मामला सुपर टाई ब्रेकर तक गया। जहां बोपन्ना और एब्डेन की जोड़ी ने बाजी मारते हुए मैच जीत लिया और फाइनल में अपनी जगह बना ली। जहां उनका मुक़ाबला दूसरे सेमी फाइनल के विजेता से होगा।

Rohan Bopanna Reached final: ऑस्ट्रेलियन ओपन में इतिहास कायम कर चुके हैं बोपन्ना

रोहन बोपन्ना ने इस जीत के बाद यूएस ओपन के बाद पहली बार किसी ग्रेंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाई है। यूएस ओपन में वो 2 बार 2010 और 2023 में फाइनल में पहुंचे हैं। लेकिन वो अब तक मेंस डबल्स में कोई ग्रैंडस्लैम नहीं जीत पाए हैं। इससे पहले क्वार्टर फाइनल में मिली जीत के बाद उन्होंने नया इतिहास भी रच दिया था। वो मेंस डबल्स में टेनिस रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गए। एक और विशेष बात यह है कि उन्होंने सबसे उम्र दराज नंबर वन खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड भी कायम किया है। बोपन्ना 43 साल की उम्र में शीर्ष पर पहुंचे हैं।

Rohan Bopanna Reached final

क्रिकेट के अनूठे नियम: जिनसे दर्शक क्या खिलाड़ी भी हो जाते हैं कंफ्यूज

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post