Saturday, 27 April 2024

लॉन्च होने वाला है पहला मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग वाला फोन, जानें कब

Infinix Magnetic Charging:  चीनी कंपनी इनफिनिक्स जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। जिसका नाम…

लॉन्च होने वाला है पहला मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग वाला फोन, जानें कब

Infinix Magnetic Charging:  चीनी कंपनी इनफिनिक्स जल्द ही अपने नए स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। जिसका नाम होगा Infinix Note 40। वैसे यह सीरीज मार्केट में कब तक आएगी इस बात का खुलासा कपंनी ने अभी तक नहीं किया है। वैसे ऐसा कहा जा रहा है कंपनी अपनी नई सीरीज अगले महीने यानी अप्रैल में पेश कर सकती है। लेकिन इस पहले सीरीज का एक माइक्रोसाइट फ्लिपकार्ट पर लाइव कर दिया गया है।

मैग्नेटिक चार्जिंग वाला पहला एंड्रॉयड फोन

आपकी बता दें कि कंपनी ने इस बात को कंफर्म किया है कि इस नई फोन सीरीज में 20W की मैगनेटिक वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट होगा। जिसे इनफिनिक्स ने मैगचार्ज टेक्नोलॉजी (MagCharge Technology) का नाम दिया है। जो MagSafe चार्जिंग सॉल्यूशन जैसे काम करेगा, इस तरह का फीचर हमें iPhones में देखने को मिलता है। दरअसल Infinix Note 40 सीरीज ऐसी पहली एंड्रॉयड फोन होगा, जो वायरलेस मैगनेटिक चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च होने वाला है। आइए जानते है आम वायरलेस चार्जिंग और मैगनेटिक वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी में क्या अंतर है।

Infinix Magnetic Charging

आम वायरलेस और मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग में क्या अंतर है?

बता दें कि जब आप आम वायरलेस चार्जिंग का इस्तेमाल करते है तो आपका आपना फोन चार्जिंग पैड या स्टैंड रखना पड़ता है। इस पैड या स्टैंड में एक कॉइल दी गई होती है, जो मैग्नेटिक फील्ड बनाती है। इसकी वजह से डिवाइस कॉइल के साथ कनेक्ट होता है और बिजली पैदा करती है। इससे आपका फोन चार्ज हो जाता है। जो एक सीधा और आसान प्रोसेस हैं, लेकिन इसमें डिवाइस को चार्जिंग पैड या स्टैंड पर रखने की जरूरत होती है। इस,में सबसे बड़ी दिक्कत ये होती है कि अगर डिवाइस चार्जिंग पैड से एक इंच भी हिल इधर-उधर हिल गया तो फोन चार्ज नहीं होगा।

मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग

बता करें मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग की तो ये इसे थोड़ा अलग है। दऱअसल इसमें फोन या डिवाइस को चार्जिंग पैड पर रखने की कोई जरूरत नहीं है। इस टेक्नोलॉजी में मैग्नेट की मदद से डिवाइस की चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक फील्ड और इलेक्ट्रिसिटी बनती है। इसलिए इनफिनिक्स अपने अगली फोन सीरीज में ऐसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने वाला है। रिपोर्ट के मुताबिक इनफिनिक्स के इस नए सीरीज में सिर्फ 4 स्मार्टफोन होंगे, जिनमें Infinix Note 40 Pro 5G, Note 40, और Note 40 Pro Plus 5G शामिल हैं। ये चारों फोन 20W के वायरलैस चार्जिंग और 100W के वायर्ड चार्जिंग के सापोर्ट के साथ आएंगे। Infinix Magnetic Charging

स्किन पर ग्लो हमेशा रहेगा बरकरार, बस इन चीजों से कर लें किनारा

उत्तर प्रदेशकी खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंचके साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post