Tuesday, 23 July 2024

Lucknow Sports News: सब्जी बेचने वाले की बेटी ने रच दिया इतिहास ,जूनियर महिला एशिया कप का जीता खिताब

  Lucknow Sports News: संदीप तिवारी : भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम ने…

Lucknow Sports News: सब्जी बेचने वाले की बेटी ने रच दिया इतिहास ,जूनियर महिला एशिया कप का जीता खिताब

 

Lucknow Sports News: संदीप तिवारी : भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया है। टीम ने जूनियर महिला एशिया कप का खिताब जीत लिया है। भारत ने पहली बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम किया है। फाइनल में टीम इंडिया के सामने साउथ कोरिया की चुनौती थी। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम साउथ कोरिया को भारत ने 2-1 से हराया। साउथ कोरिया ने सबसे ज्यादा 4 बार टूर्नामेंट को अपने नाम किया है।

छोटे से घर में परिवार कर रहा गुजारा

Lucknow Sports News
Lucknow Sports News

वहीं इस बार भारतीय टीम में लखनऊ स्थित कैंट इलाके की मुमताज खान ने अच्छा प्रदर्शन किया। बेहद गरीब परिवार की बेटी मुमताज ने देश के साथ- साथ अपने परिवार का भी नाम रौशन किया है। मुमताज का परिवार अपने मामा के छोटे से घर में अपना गुजर बसर कर रहा है। उनके पिता हफीज खान पहले रिक्शा चलाकर अपने परिवार को पालन पोषण किया। वहीं अब वो सब्जी की दुकान लगाते हैं। आर्थिक तंगी और समाज के तानों के बीच मुमताज ने अपना हौसला जिंदा रखा और 2014 से हॉकी की प्रैक्टिस शुरू की। लेकिन जो लोग पहले मुमताज के इस काम की बुराई करते थे आज वहीं उसकी सराहना करते हैं।

मुमताज के घर पर खुशी का माहौल

Lucknow Sports News
Lucknow Sports News

जूनियर हॉकी महिला खिलाड़ी मुमताज खान के घर में खुशी का माहौल है। छोटे से घर में गुजर बसर करने वाले परिवार मानो ईद जैसी खुशी है। वहीं माता, पिता और उनकी बहन फराह खान ने उसके संघर्षों की कहानी बयान की। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में लोगों ने खूब ताने सुनाए। लेकिन आज जब वो सफलता की इस ऊंचाई पर पहुंच गई है तो सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि मुमताज के परिवार में माता, पिता के साथ 6 बहन और एक भाई है लेकिन स्वयं का घर न होने की वजह से सभी लोग पिछले 18 सालों से अपने मामा के घर में रह रहे हैं।

खबर सबके काम की : बदलने वाला है WhatsApp, चलाना हो जाएगा आसान

Related Post