Wednesday, 1 May 2024

रनिंग रुम के गंदे चादर और रायते मे पानी देख कर आग बबूला हुए उत्तर मध्य रेलवे के GM ,सुना दी खरी खरी

रनिंग रुम के गंदे चादर और रायते मे पानी देख कर भड़के जीएम ,कानपुर सेंट्रल पर 2026 मे विश्वस्तरीय सुविधायें मिलेगी।

रनिंग रुम के गंदे चादर और रायते मे पानी देख कर आग बबूला हुए उत्तर मध्य रेलवे के GM ,सुना दी खरी खरी

UP News : रनिंग रुम लोको पायलट और गार्ड का दूसरा घर होता हैं । जब कई  घंटे की ड्यूटी करके लोको पायलट और गार्ड थक कर आते है तो इसी रनिंग रुम मे खाना खाते और आराम करतें हैं । फिर से ऊर्जावान होकर नई ड्यूटी के लिये तैयार होते हैं । लेकिन जब यही रनिंग रुम अच्छी सुविधा ना मुहैया कराये तो लोको पायलट और गार्ड को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा जिसका असर ड्यूटी पर पड़ेगा।

रनिंग रुम मे गंदे चादर और खराब खाना देख भड़के जीएम :

शुक्रवार को जीएम रविन्द्र गोयल ने रेलवे मे अपना पद भार ग्रहण करने के बाद पहली बार कानपुर सेंट्रल,गोविंदपुरी,पनकी धाम और पावर केबिन का दौर किया। फिर इसके बाद लोको पायलट और ट्रेन मैनेजरों के रहने वाले रनिंग रूमों की साफ सफाई , रजिस्टर, किचन आदि का भी गहनता से निरीक्षण किया। न्यू लोको पायलट रनिंग रुम की मेस मे रायते मे पानी और गंदे चादर और तकिये देख कर उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रवींद्र गोयल भड़क गये। महाप्रबंधक रविंद्र गोयल ने सख्त निर्देश देते हुए कहा की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। खाने की गुड़वत्ता का ख्याल रखा जाये और साफ सफाई पर भी ध्यान रखा जाये।

जीएम के साथ प्रयागराज मे अन्य अधिकारी भी थे:

लोको पायलट और एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा की अक्सर  गंदे कंबल ,चादर और तकिये दिये जाते हैं । कई बार तकिये और चादर के पैकेट खुले रहते हैं । महाप्रबंधक शुक्रवार की सुबह सेंट्रल स्टेशन, न्यू लोको पायलट रनिंग रूम, गोविंदपुरी, पनकी धाम का निरीक्षण करने आए हैं। वह सुबह 9.30 बजे स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस 12561 के विशेष कोच से प्लेटफार्म नंबर एक पर उतरे। उनके साथ प्रयागराज मंडल के डीआरएम हिमांशु बडोनी और मंडल के अन्य अधिकारी भी थे।

UP News
अक्टूबर मे गोविंदपुरी मे मिलेगी सेंट्रल जैसी सुविधा:

उन्होने वहा न्यू लोको पायलट रनिंग रुम ,कमरे और हाल का निरिक्षण किया। उन्होने गोविंदपुरी स्टेशन पर हो रहे कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होने बताया की अक्टूबर 2024 मे गोविंदपुरी मे सेंट्रल जैसी सुविधायें यात्रियों को प्राप्त होगी। उन्होने यह भी बताया की सेंट्रल पर 729 करोड़ का रिडवलपमेंट का काम  चल रहा है । ये काम  2026 तक पूरा हो जायेगा।UP News

मेट्रो ट्रेन में घूमते नजर आये नोएडा प्राधिकरण के CEO, लोग हुए हैरान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें

Related Post