Monday, 6 May 2024

राकेश टिकैत ने फिर भरी हुंकार, इस दिन निकालेंगे ट्रैक्‍टर मार्च

Farmer Protest : अपनी मांगों को लेकर किसानों की ओर से एक बार फिर से आंदोलन का आगाज कर दिया…

राकेश टिकैत ने फिर भरी हुंकार, इस दिन निकालेंगे ट्रैक्‍टर मार्च

Farmer Protest : अपनी मांगों को लेकर किसानों की ओर से एक बार फिर से आंदोलन का आगाज कर दिया गया है। जो दिन पर दिन बढ़ता दिख रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सिसौली में किसान आंदोलन को लेकर पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय किसान यूनियन टिकैत ने भी आंदोलन की घोषणा कर दी है। इस दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के तहत 21 फरवरी को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में किसान अपनी मांगों को लेकर जिला मुख्यालयों में प्रदर्शन करेंगे। साथ ही टिकैत ने कहा कि किसान हरिद्वार से गाजीपुर बॉर्डर तक ट्रैक्टर मार्च निकालनेंगे।

फिर होगा ट्रैफिक बाधित

राकेश टिकैत के इस ऐलान के बाद, किसानों का ट्रैक्टर मार्च यूपी गेट पहुंचने की चर्चा से एक बार फिर इस रूट पर ट्रैफिक बाधित होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं, एनएच 9 और डीएमई पर पहले से ही पीक आवर में ट्रैफिक की गति काफी धीमी है। इस समय यूपी गेट और गाजीपुर बॉर्डर के दोनों सर्विस रोड पर ट्रैफिक बंद है। सारा आवागमन यूपी गेट के ऊपर के रास्तों के अलावा कौशांबी-महाराजपुर बॉर्डर और जीटी रोड के अप्सरा बॉर्डर से हो रहा है। इन दोनों बॉर्डर पर भी इस समय काफी दबाव होने की वजह से वाहन चालकों की कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

महिलाओं को भी किसान आंदोलन से जोड़े – टिकैत

वहीं किसान आंदोलन को लेकर मुरादनगर के भिक्कनपुर गांव में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन की पंचायत की गई। जिसमें भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि पंजाब के किसान आंदोलन पर उनकी निगाहें टिकी हुई हैं। इससे 24 संगठन जुड़े हुए हैं, जो भी उनका फैसला होगा, वही मान्य होगा। आपको बता दें भाकियू की महिला विंग की जिलाध्यक्ष ममता चौधरी ने सोमवार को भारतीय किसान यूनियन की पंचायत बलाई थी। पंचायत के दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि मेन बॉडी को अपने साथ महिलाओं को भी जोड़ने का काम करना चाहिए। पंजाब के किसान अपनी मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन पूरी तरह निगाहें बनाए हुए है। पंचायत के दौरान मौके पर जिलाध्यक्ष विजेंद्र चौधरी, मनवीर चौधरी, वंदना चौधरी, बबलू, राहुल फौजी मौजूद रहे।

Farmer Protest

कांशीराम के करीबी, 4 बार मंत्री, मोहनलालगंज सीट से अखिलेश ने किस पर लगाया दांव

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post