Saturday, 2 December 2023

Saharanpur News : ब्लॉक प्रमुख पति समेत छह के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

Saharanpur News : ब्लॉक प्रमुख पति एवं घलौली गांव के प्रधान के बीच चल रहे विवाद के मामले में पुलिस…

Saharanpur News : ब्लॉक प्रमुख पति समेत छह के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज

Saharanpur News : ब्लॉक प्रमुख पति एवं घलौली गांव के प्रधान के बीच चल रहे विवाद के मामले में पुलिस ने प्रधान पक्ष की तहरीर पर ब्लॉक प्रमुख पति समेत छह के खिलाफ एससी/एसटी SC/ST Act समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। उधर, प्रमुख पति के पक्ष के लोगों ने सीओ को ज्ञापन देकर मामले को झूठा बताते हुए मुकदमे को निरस्त कराने की मांग की।

आपको बता दें कि बीती 30 अगस्त को गांव घलौली के प्रधान मोनू कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया था कि पंचायत सचिव ने उसे बार-बार फोन कर ब्लॉक में बुलाया था। जब वह वहां पहुंचा तो ब्लाक प्रमुख पति विजय त्यागी, अमित, योगेश उर्फ सोनू, अवनीश कुमार शर्मा समेत दो अज्ञात लोगों ने उस पर जान से मारने की नीयत से पिस्टल तान दी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए गाली गलौज व मारपीट की।

पुलिस ने देर रात इस मामले में ब्लाक प्रमुख पति विजय समेत चारों नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया। वहीं, गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख पति के पक्ष के काफी संख्या में लोगों ने सीओ रजनीश उपाध्याय से मुलाकात कर उक्त प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने एवं झूठे आरोप लगाकर दर्ज कराए गए मुकदमे को निरस्त कराए जाने की मांग रखी। उन्होंने सीओ को बताया कि उक्त प्रधान मात्र दो मतों से जीत कर आया है और उसकी पीटिशन भी एसडीएम न्यायालय में सुनवाई को दायर है। इसी रंजिश के चलते नाजायज दबाब बनाकर फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस दौरान कपिल त्यागी, जगमोहन, आशीष त्यागी, संदीप त्यागी, निसार अली, विनोद त्यागी, खारुन त्यागी, कुलदीप त्यागी, रविकांत त्यागी मौजूद रहे।

Advertisement

Related Post