Wednesday, 22 May 2024

राम मंदिर के रंग में रंगा अमेठी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की पूजा अर्चना

Ram Mandir News : राम मंदिर में रामलला के आगमन को लेकर पूरे देश में उत्साह है। सिर्फ अयोध्या ही…

राम मंदिर के रंग में रंगा अमेठी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की पूजा अर्चना

Ram Mandir News : राम मंदिर में रामलला के आगमन को लेकर पूरे देश में उत्साह है। सिर्फ अयोध्या ही नहीं बल्कि पूरे में भर में स्थित राम मंदिरों को सजाया गया है और भव्य पूजा का भी अयोजन किया गया है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी मंदिरों में पूजा अर्चना का कार्यक्रम करवाया। कार्यक्रम के दौराम केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भजन संध्या में शंख भी बजाया।

दो दिवसीय दौरे पर थी केंद्रीय मंत्री

आपको बता दें राम मंदिर (Ram Mandir News) प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से एक दिन पहले ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे के दौरान अमेठी पहुंची थी। जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में राम मंदिर से संबंधित आयोजनों में हिस्सा लिया। साथ ही उन्होंने गौरीगंज से 6 किलो मीटर दूर दुर्गम भवानी मंदिर में भी पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर की साफ-सफाई भी की, साथ ही अपने आवास पर कार सेवकों को सम्मानित भी किया।

बच्चों और बड़ों को प्रसाद किया वितरित

सम्मान समारोह के बाद केंद्रीय मंत्री अमेठी कस्बे में भी पहुंचीं, जहां उन्होंने हनुमान मंदिर में जाकर पूजा की और बच्चों और अन्य लोगों को प्रसाद वितरित किया। इसके बाद उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के पूर्व संध्या पर आयोजित भजन संध्या कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने मंच से शंख बजाकर भजन कार्यक्रम की शुरुआत की।

अमेठी में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की घूम

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा अमेठी राम के रंग में रंगा हुआ है। पूरे अमेठी में जगह जगह होर्डिंग, बैनर, झंडे, लगाकर सजावट की गई है। साथ ही हर चौक चौराहों पर प्रभु श्री राम के पोस्टर लगवाए गए हैं। अमेठी में मौजूद सभी मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान रामचरितमानस पाठ, सुंदरकाण्ड पाठ करवाए जा रहे है। जहां आम लोग बढ़-चढ कर हिस्सा ले रहे हैं।

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post