Thursday, 9 May 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस का सबसे बड़ा फैसला, जब्त होगी सपंत्ति

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के…

उत्तर प्रदेश पुलिस का सबसे बड़ा फैसला, जब्त होगी सपंत्ति

UP News : उत्तर प्रदेश की पुलिस ने एक बड़ा फैसला किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के इस बड़े फैसले की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक (DGP) प्रशांत कुमार ने दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के अंदर ठगी करने वालों को या तो उत्तर प्रदेश छोडक़र भागना पड़ेगा या फिर उनकी बर्बादी तय है।

UP News

उत्तर प्रदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वालों को मिट्टी में मिला दिया जाएगा

नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों को ठगने वाले जालसाजों की संपत्ति को जब्त किया जाएगा। हाईकोर्ट द्वारा इस मामले में चिंता व्यक्त करने के बाद डीजीपी प्रशांत कुमार ने मातहतों को निर्देश दिया है कि वह ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करें। किसी संस्था अथवा एजेंसी द्वारा इस तरह का फर्जीवाड़ा करने पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। डीजीपी की ओर से जारी निर्देश में कहा गया कि वर्तमान में फर्जी सेवायोजन कंपनियों द्वारा नौकरी का लालच देकर युवाओं से बड़ी मात्रा में धन का दोहन किया जा रहा है। बड़ी संख्या में बेरोजगार युवा रोजगार के लालच में इन एजेंसियों का शिकार बन रहे हैं। लिहाजा ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए। इस प्रकार की शिकायत मिलने पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए तथा प्रभावी विवेचना कर अदालत में समय पर आरोपपत्र प्रस्तुत किया जाए ताकि इस तरह की धोखाधड़ी में संलिप्त अपराधियों को न्यायालय द्वारा सख्त सजा दिलाई जा सके। यदि किसी संस्था एवं एजेंसी द्वारा धोखाधड़ी करने का मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए संपत्तियों को जब्त किया जाए। उन्होंने सभी कमिश्नरेट और जिलों के प्रभारियों को इन निर्देशों का कड़ाई से अनुपाल कराने को कहा है।

उत्तर प्रदेश हाईकोर्ट ने की थी गंभीर टिप्पणी

उत्तर प्रदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वालों के मामले में उत्तर प्रदेश के हाईकोर्ट ने गंभीर टिप्पणी की थी। दरअसल, इस तरह के मामल की सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज करने के साथ चिंता जताई कि देश भर में मशरूम की तरह फर्जी मैनपावर कंसल्टेंट एजेंसी और फर्जी भर्ती एजेंसी पनप रही हैं। ये एजेंसियां सरकारी विभागों के साथ-साथ विदेश में भी लुभावनी तनख्वाह पर नौकरी दिलाने का झांसा देती हैं। युवा भी बिना सच्चाई का पता लगाए पुश्तैनी संपत्ति को बेचकर, बैंकों से ज्यादा ब्याज पर कर्ज लेकर एजेंसियों को सौंप देते हैं। बाद में पैसा बटोर कर ये एजेंसियां रातोंरात गायब हो जाती हैं।

UP News

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, छात्रों को दी गर्मी से राहत

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post