Wednesday, 8 May 2024

जानवरों की तरह ले जाए जा रहे थे बच्चें, CWC ने किया रेस्क्यू

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक चौंकाने वाला मामला सामना है, जहां चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की ने…

जानवरों की तरह ले जाए जा रहे थे बच्चें, CWC ने किया रेस्क्यू

UP News : उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक चौंकाने वाला मामला सामना है, जहां चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की ने 93 बच्चों को उत्तर प्रदेश के अयोध्या से रेस्क्यू किया है। बताया जा रहा है कि बिहार के अररिया से इन सभी बच्चों के लेकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जाया जा रहा था, लेकिन चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या के देवकली चौराहे के पास एक बस से इन सभी बच्चों को रेस्क्यू कर लिया।

जानवरों की तरह ले जा रहे थे भरकर

बताया जा रहा है कि सभी बच्चों को बस में जानवरों की तरह भरा गया था। यह बच्चे गरीब परिवारों के हैं। कुछ ऐसे भी हैं, जिनके माता-पिता नहीं हैं। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों का कहना है कि इन बच्चों में से कई के आधार कार्ड फर्जी हो सकते हैं। यह मामला बड़ी साजिश का हिस्सा भी हो सकता है। इस मामले की जानकारी देते हुए चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की सदस्य सुनीता यादव ने कहा कि अभी जो बच्चे मिले हैं, उनकी काउंसलिंग की जा रही है। बच्चों को यह नहीं पता कि वह आपस में भाई-भाई हैं या मोहल्ले के हैं। ऐसा भी हो रहा है कि वह एड्रेस गलत बता रहे हैं। आधार कार्ड जब चेक किया तो वह अपने जिले का नाम तक नहीं बता पा रहे थे। कोई बच्चा 15 साल का लग भी नहीं रहा है। वह मदरसा जा रहे थे। बच्चों को कुछ नहीं पता कि वह कहां जा रहे थे। उनको कहां ले जाया जा रहा था। UP News

‘हाफिज जी ने बोला तो मम्मी ने भेज दिया’

रिस्क्यू किए गए बच्चों का कहना है कि हाफिज जी ने बोला था तो मम्मी ने भेज दिया। कुछ बच्चों को हाफिज जी उनके घर से लेकर गए थे। घर से उठाया और बस में बैठाया और लेकर निकल आए और कुछ बच्चों को तो उनके घर पर बता दिया गया कि भेज दीजिए तो उन्होंने भेज दिया। काउंसलिंग के दौरान बच्चे अपना एड्रेस नहीं बता पा रहे हैं। जो शख्स बच्चों को लेकर जा रहे थे, वह कह रहे हैं कि बच्चे हमारे साथ हैं। जब बच्चे से पूछा गया तो बच्चे कहने लगे कि हम इनको नहीं जानते हैं।

UP News

परिवार से किया जा रहा संपर्क

उत्तर प्रदेश के अयोध्या से रिस्क्यू किए गए बच्चों के बारे में चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के अध्यक्ष का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध रूप से बच्चों को बिहार के अररिया से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर लाया जा रहा था। इस पर कार्रवाई करते हुए हम लोगों ने बच्चों को कस्टडी में ले लिया है। इस मामले पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जिन लोगों को पकड़ा गया है, उनके पास इन बच्चों के अभिभावकों की ओर से किसी तरह का सुपुर्दगी पत्र नहीं मिला है। इसमें बहुत सारे ऐसे भी बच्चे शामिल हैं, जिनके मां-बाप नहीं हैं। बच्चों को फिलहाल शेल्टर होम में रखवाया गया है। वहीं उनके परिवार के लोगों से संपर्क किया जा रहा है।

फिल्म स्टार धर्मेन्द्र ने कही है बहुत बड़ी बात, “हेमा मालिनी का पहला प्यार मैं नहीं”

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post