Monday, 6 May 2024

साइबर ठगों ने बनाया महिला IAS को अपना शिकार, रिश्तेदारों को मैसेज भेज मांगे पैसे

UP News : उत्तर प्रदेश में साइबर ठगी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है, केवल अनपढ़ ही नहीं…

साइबर ठगों ने बनाया महिला IAS को अपना शिकार, रिश्तेदारों को मैसेज भेज मांगे पैसे

UP News : उत्तर प्रदेश में साइबर ठगी दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है, केवल अनपढ़ ही नहीं बल्कि पढ़े लिखें युवा भी इसका शिकार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बढ़ते साइबर ठगी की घटनाओं का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इन ठगों ने राज्य की आम जनता के साथ-साथ अब IAS अधिकारियों को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हाल ही में एक मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से सामने आया। जहां साइबर ठगों ने एक महिला IAS अधिकारी का पर्सनल फोन हैक कर लिया। जिसके बाद मैसेज भेजकर IAS अधिकारी के रिश्तेदारों से पैसों की मांग करने लगे। इस मामले के सामने आते ही पूरा उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है। जिसके बाद महिला IAS ने मामले की शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस की जांच शुरू की।

क्या है पूरा मामला ?

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात का बताया जा रहा है। जहां मुख्य विकास अधिकारी (CDO) के पद पर तैनात IAS लक्ष्मी नागपन्न का पर्सनल मोबाइल साइबर ठगों ने हैक कर लिया। जिसके बाद ठगों ने IAS अधिकारियों को मैसेज भेजकर उनके रिश्तेदार, मित्रजनों से पैसों की मांग करने लगे। इस मामले की जानकारी होने पर अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही बिना कोई समय गवाएं सीडीओ लक्ष्मी नागपन्न ने इसकी शिकायत जिले के एसपी से की और उनके नंबर से भेजे गए मैसेज का वॉट्सएप स्क्रीन शाट्स भी पुलिस को दिया। IAS अधिकारी का मोबाइल हैक होने की शिकायत मिलने के बाद पुलिस हरकत में आई और नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच में जुट गई।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में हुई इस वारदात में हैक करने वालों ने सीडीओ (CDO) के पर्सनल नंबर से मैसेज भेजकर आईएएस के रिश्तेदारों से 25 हजार रुपये की मांग की। वहीं अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है और जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है।

UP News

नटवरलाल को भी पीछे छोड़ दिया उत्तर प्रदेश के युवक ने, बना फर्जी अफसर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post