Monday, 6 May 2024

स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है, विक्षिप्त हो चुके हैं- मनोज पांडेय

UP News : समजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह पर…

स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है, विक्षिप्त हो चुके हैं- मनोज पांडेय

UP News : समजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह पर सवाल उठाए हैं। यूपी विधान परिषद में स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि क्‍या राम निर्जीव हो गए थे जो प्राण प्रतिष्‍ठा की जरूरत पड़ी। जो पहले से जीवित है उसमें प्राण प्रतिष्‍ठा की क्‍या जरूरत थी।

मौर्य के इस बयान के बाद सपा के अंदर ही उनका विरोध शुरू हो गया है। इस बयान के बाद सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने अपनी ही पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को मानसिक रूप से विक्षिप्त बता दिया। उन्होने कहा कि पार्टी ने उन्‍हें कई बार ऐसा बोलने के लिए मना किया है, लेकिन वे मान नहीं रहे।

UP News

प्रभु राम पर स्वामी प्रसाद का विवादित बयान

रामनगरी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब समाजवादी पार्टी में भगवान राम को लेकर दो फाड़ देखने को मिल रही है। पहले तो विधानसभा में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के सम्मान प्रस्ताव पर पार्टी के विधायक बंटे दिखे। उसके बाद विधान परिषद में सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को ड्रामा और धोखा बता दिया।

‘स्वामी प्रसाद का मानसिक संतुल ठीक नहीं है’

जिसका विरोध करते हुए सपा के कद्दावर ब्राह्मण चेहरे के रूप में जाने वाले मनोज पांडेय ने उन पर बड़ा हमला कर दिया है। सपा के मुख्‍य सचेतक और रायबरेली की ऊंचाहार विधानसभा सीट से सपा विधायक मनोज पांडेय ने कहा है कि स्‍वामी प्रसाद का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह विक्षिप्‍त हो चुके हैं। यही वजह है कि वह ऐसा बयान दे रहे हैं। बता दें कि मनोज पांडेय के इस बयान के बाद सपा के राष्ट्रिय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का पार्टी में ही विरोध शुरू हो गया है।

राकेश प्रताप ने भी जताया था विरोध

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले गौरीगंज से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने भी स्‍वामी प्रसाद पर सवाल उठाए थे। राकेश प्रताप सिंह ने कहा था कि जो लोग सनातन पर विवादित बयान देते हैं, उनको पहले अपने बाप के बारे में जानना चाहिए। मैं स्‍वामी को कहूंगा कि वे पहले अपनी बेटी को समझाएं। वह लगातार देश के तीर्थस्‍थलों पर दर्शन कर रही हैं। जो व्‍यक्ति अपनी बेटी को नहीं समझा पा रहा है। वह पूरे हिंदुस्‍तान में घूमकर हिंदू धर्म पर बोल रहा है, ये गलत है।

रालोद प्रमुख जयंत पर सस्पेंस जारी, प्रवक्ता का दावा कहीं नहीं जा रहे जयंत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post