Monday, 6 May 2024

प्राइवेट अस्पताल के मालिक ने कर दी बेहद घटिया करतूत, मानवता हुई शर्मसार

UP News : उत्तर प्रदेश के एक प्राइवेट अस्पताल की एक बेहद घटिया करतूत सामने आई है। प्राइवेट अस्पताल के…

प्राइवेट अस्पताल के मालिक ने कर दी बेहद घटिया करतूत, मानवता हुई शर्मसार

UP News : उत्तर प्रदेश के एक प्राइवेट अस्पताल की एक बेहद घटिया करतूत सामने आई है। प्राइवेट अस्पताल के मालिक की यह करतूत उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे उत्तर भारत में चर्चा का विषय बन गई है। उत्तर प्रदेश के नागरिकों का कहना है कि अस्पताल के मालिक ने पूरी मानवता को शर्मसार करने वाला कांड किया है।

बिल के लिए बेच दिया बच्चा

यह मामला उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद शहर का है। फिरोजाबाद में स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के मालिक ने अपने अस्पताल का बिल वसूल करने के लिए नवजात बच्चे को ही बेच डाला है। फिरोजाबाद की यह घटना उत्तर प्रदेश में तेजी के साथ चर्चा का विषय बनती जा रही है। उत्तर प्रदेश के सभी नागरिक इस घटना को घटियापन की चर्मसीमा तथा मानवता को कलंकित करने वाली घटना बता रहे हैं। अब तो उत्तर प्रदेश की सीमा से निकलकर यह घटना सोशल मीडिया पर भी तेजी से फैल रही है।

क्या है पूरा मामला ?

उत्तर प्रदेश में स्थित फिरोजाबाद शहर के थाना उत्तर के कोटला रोड स्थित रानीनगर के पास रहने वाली धर्मेन्द्र की पत्नी दामिनी ने 18 अप्रैल को न्यू लाइफ अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया था। पेशे से मजदूर दामिनी के पति धर्मेंद्र के पास इतने भी पैसे नहीं थे कि वह अस्पताल के प्रसव के 18 हजार रुपये की बकाया राशि चुका सके। बस इसी का फायदा उठाकर अस्पताल के चिकित्सक और एक दलाल ने धर्मेंद्र को रुपयों का लालच देकर इतना दबाव डाला कि वह अपने बच्चे को बेचने पर मजबूर हो गया। बदले में लालच दिया गया कि उसे अस्पताल का बिल नहीं देना पड़ेगा। साथ ही ढाई लाख रुपये भी नगद दिए जाएंगे। मजदूर धर्मेंद्र के पहले से एक बेटी और एक बेटा है। धर्मेंद्र ने दलाल और डॉक्टर की बातों में आकर ग्वालियर के रहने वाले निसंतान दंपत्ति सज्जन गर्ग और उनकी पति पत्नी रुचि गर्ग से अपने बच्चे का सौदा कर लिया। ग्वालियर के निसंतान दंपति, फिरोजाबाद के दलाल व डॉक्टर को रुपये देने के बाद नवजात को अपने साथ लेकर चले गए।

UP News
UP News

लेकिन मामला उस समय बिगड़ गया जब धर्मेंद्र को पूरी रकम ही नहीं मिली। बच्चे से दूर होने के बाद मां दामिनी उसको वापस लाने की जिद करने लगी। आखिर में दामिनी के पडोसियों ने इस बात की सूचना थाना रामगढ़ पुलिस को दे दी। बच्चे को बेचने की सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम तुरंत ही सक्रिय हो गई और गुरुवार को ग्वालियर जाकर स्वर्णकार दंपति से बच्चे को बरामद कर फिरोजाबाद ले आई। सीडब्लूसी टीम फिरोजाबाद के सामने बच्चे को सुपुर्द किया गया। फिलहाल, बच्चे की तबियत खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल में डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है।

इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार मिश्रा ने कहा कि इस केस में निजी अस्पताल के चिकित्सक, दलाल, ग्वालियर में रहने वाले निसंतान दंपत्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसमें विस्तृत जांच की जाएगी साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि क्या इस अस्पताल में पूर्व में भी इस तरह की घटना की गई है? जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं उत्तर प्रदेश बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष आशीष कुमार ने कहा कि जैसे ही मामला हमारे संज्ञान में आया तुरंत ही बच्चे को संरक्षण में लेकर उसे मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की निगरानी में रखवाया गया। चूंकि, बच्चे की तबीयत अभी ठीक नहीं है। इसलिए उसका समुचित इलाज करवाया जा रहा है।

ढीली वर्दी के साथ पोलिंग बूथ पर चेकिंग के लिए पहुंचा फर्जी CBI इंस्पेक्टर

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post