Sunday, 28 April 2024

यूपी वालों के लिए IMD का अलर्ट, इस दिन होगा पानी-आंधी से सामना

UP Weather Update : चिलचिलाती गर्मा के बीच उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम अपना मिजाज बदलने वाला…

यूपी वालों के लिए IMD का अलर्ट, इस दिन होगा पानी-आंधी से सामना

UP Weather Update : चिलचिलाती गर्मा के बीच उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मौसम अपना मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा यानी आंधी चलने की भी संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश में 31 मार्च से फिर से मौसम सही हो जाएगा। आने वाले महीने की शुरुआत मौसम के शुष्क रहने के साथ होगी। वहीं शुक्रवार (29 मार्च) को मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़ समेत उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में आंधी चलने की संभावना है। वैसे नोएडा से लेकर लखनऊ तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावाना है। आंधी से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 29 मार्च को पश्चिमी और पूर्वी क्षेत्र में किसी-किसी जगह पर बारिश होने की उम्मीद है। वहीं बारिश के अलावा कई जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार है। वहीं शुक्रवार को सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद एवं आसपास इलाकों में बादल गरजने, बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना है।

UP Weather Update

पश्चिमोत्तर भाग में बूंदा-बांदी के साथ होगी हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश में होने वाले मौसम के बदलाव के बारे में मौसम विभाग ने बताया कि 29 और 30 मार्च को उत्तर प्रदेश के पश्चिमोत्तर भाग में बूंदा-बांदी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 29 मार्च से मध्य भारत पर अवस्थित प्रतिचक्रवात से अरब सागर से आने वाली नमी के प्रभाव से 30-31 मार्च को इसके प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों तक फ़ैल जाने की सम्भावना है। इस दौरान कहीं-कहीं तेज झोकेदार हवाएं के साथ वज्रपात होने की की भी सम्भावना है। इस दौरान प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। वहीं कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के भी अनुमान है।

जेल में हार्ट अटैक आने से मुख्तार अंसारी की मौत, कई जिलों में लगी धारा 144

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post