Sunday, 28 April 2024

अब पुलिस भी नहीं है दिल्ली में सुरक्षित, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पर हुआ हमला

Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से लुट और चोरी के मामले बढ़ते ही जा…

अब पुलिस भी नहीं है दिल्ली में सुरक्षित, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पर हुआ हमला

Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से लुट और चोरी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसपर रोक लगाने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से रात को भी पेट्रोलिंग की जा रही है, लेकिन इसके बाद भी दिल्ली में बढ़ते लुट के मामलों में कोई कमी होती नहीं दिख रही है। दिल्ली में आम जनता के साथ ही खुद पुलिस भी इन लुटेरों से सुरक्षित नहीं हैं। दरअसल हाल ही में एक और लुट का मामला राजधानी दिल्ली से सामने आया। जिसे सुन कर दिल्लीवासियों का डर और बढ़ गया। जानकारी के अनुसार पिछले दिनों दिल्ली पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट को ही बदमाशों ने गन पॉइंट पर लूटने पहुंच गए। हालांकि इस दौरान इंस्पेक्टर ने अपनी होशियारी दिखाते हुए मौके पर ही एक बदमाश को पकड़ लिया, वहीं बाद में दिल्ली पुलिस की ओर से दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आपको बता दें यह पूरा मामला राजधानी दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके का है।

मौके से एक बदमाश को दबोचा

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में काम करने वाले इंस्पेक्टर विनोद बडोला शाम को टहने के लिए नेहरू पार्क के लिए निकले थे। इस दौरान उनको अकेला देख दो बदमाश वहां पहुंच गए और उनका हमला बोल दिया। इंस्पेक्टर विनोद जब तक कुछ समझ पाते तब तक एक बदमाश ने उनकी नाक पर तेजी से मुक्का मार दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गए और उनकी नाक से खून निकलने लग गया। इस दौरान दूसरे बदमाश ने इंस्पेक्टर विनोद के गले से सोने की चेन छीन ली। खुद को संभालते हुए इंस्पेक्टर विनोद ने हिम्मत जुटाई और एक बदमाश को वहीं दबोच लिया। अपने साथ को इंस्पेक्टर विनोद के हाथों में देख दूसरा बदमाश डर गया और मौके से फरार हो गया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस हेल्पलाइन पर कॉल किया और कुछ ही देर में पीसीआर आ गई। आपको बता दें जिस बदमाश को इंस्पेक्टर विनोद ने पकड़ा था उसके हाथ में उस समय पिस्टल थी, जिससे बिना डरे इंस्पेक्टर विनोद ने बदमाश को दबोच लिया।

Delhi News

मौके पर मौजूद थे कई लोग

इंस्पेक्टर विनोद ने जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है उसका नाम गौरव बताया जा रहा है, जिससे पूछताछ करने के बाद दूसरे आरोपी पवन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इस घटना के दौरान सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि जब बदमाशों की ओर से इस घटना को अंजाम दिया गया उस समय मौके पर कई लोग मौजूद थे। लेकिन किसी ने भी इंस्पेक्टर विनोद को बचाने की कोशिश नही की।

कई आतंकी मॉड्यूल को ध्वस्त कर चुके है विनोद

आपको बता दें दिल्ली पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट विनोद अपनी बहादुरी के लिए पहले भी चर्चा में रह चुके हैं। इंस्पेक्टर विनोद को उनके साहस के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार से भी सम्मनित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्होंने कई आतंकी मॉड्यूल को भी ध्वस्त किया है।

Delhi News

जारी हुए लोकसभा चुनावों की तारीख, दिल्ली में इस दिन होंगे मतदान

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post