Sunday, 28 April 2024

एक समय लोगों के दिलों पर राज करती थी ये एक्ट्रेस,शाही परिवार से है ताल्लुक

एक समय में लोगों के दिलों में राज करती थी ये एक्ट्रेस, देखकर रह जाएंगे दंग

एक समय लोगों के दिलों पर राज करती थी ये एक्ट्रेस,शाही परिवार से है ताल्लुक

Riya Sen Birthday : रिया सेन बॉलीवुड की एक ऐसी ही एक्ट्रेस रही है जिनकी जिन्दगी लम्बे समय तक चर्चाओं में बनी रही थी और धीरे-धीरे इन चर्चाओं ने विवाद का रूप ले लिया था। हम बात कर रहे हैं बंगाल की खूबसूत एक्ट्रेस रिया सेन की। जिन्होंने  24 जनवरी को अपना 43वां जन्मदिन मनाया था। तो आज हम आपको रिया सेन की कुछ दिलचस्पी बातें बताएंगे।

शाही परिवार से रखती हैं ताल्लुक

दो दशकों से अधिक फिल्मी जगत में अपना रंग बिखेरने वाली रिया सेन ने हाल ही में अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। कोलकाता में जन्मी रिया सेन भारतीय एक्ट्रेस मुनमुन सेन की बेटी हैं। घर में फिल्मी माहौल होने के कारण इन्होंने भी फिल्मी जगत में अपना कैरियर आजमाते हुए पांच साल की उम्र में ही स्क्रीन पर डेब्यू कर लिया था। रिया सेन सिर्फ फिल्मी परिवार से ही नहीं बल्कि शाही परिवार से भी ताल्लुक रखती हैं।

पांच साल की उम्र में किया स्क्रीन डेब्यू

रिया सेन ने पांच साल की उम्र में ही स्क्रीन पर डेब्यू कर लिया था। रिया सेन ने अपनी डेब्यू फिल्म में अपनी मां के साथ काम किया था। रिया ने साल 1991 में फिल्म विषकन्या में चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बखूबी रोल निभाया था। बात करें यदि बॉलीवुड की तो इन्होंने झंकार नाइट्स, स्टाइल, डार्क चॉकलेट, अपना सपना मनी मनी, हीरो 420, नौका डूबी, कयामत आदि फिल्मों में भी काम किया है। रिया सेन ने सिर्फ बंगाली और बॉलीवुड की फिल्मों में ही काम नहीं किया बल्कि ये इंगलिश, तमिल सहित तेलुगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। रिया सेन ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा कई सुपरहिट कैमियो व आइटम नंबर भी किए हैं।

मॉडलिंग में मिली सफलता 

रिया सेन को फिल्मों के साथ-साथ मॉडलिंग में भी बेहद दिलचस्पी थी जिसके कारण इन्होंने अपनी किस्मत मॉडलिंग में आजमाई। मॉडलिंग के दौरान इन्होंने बेहद सफलता हासिल की थी। रिया ने फाल्गुनी पाठक के म्यूजिक वीडियो ‘याद पिया की आने लगी’ में भी काम किया जिसके बाद से ये लोगों के दिलों राज करने लगी। इसके अलावा रिया ने जगजीत सिंह व आशा भोसले के म्यूजिक वीडियोज ‘जब सामने तुम आ जाते हो’ में भी काम किया हैं और लोगों द्वारा आज भी ये म्यूजिक वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं।Riya Sen Birthday

अपनी बोल्डनेस को लेकर बनी रही चर्चाओं में

जब भी बात बोल्डनेस की हो तो ऐसे में हम रिया सेन का नाम कैसे भूल सकते हैं। हालांकि इन्हें फिल्मों से इतनी पहचान नहीं मिल सकी लेकिन एक समय में इन्होंने अपनी बोल्डनेस से काफी धूम मचाई थी । साथ ही अपनी बोल्डनेस से इन्होंने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है।

रिया से जुडी कुछ कॉन्ट्रोवर्सी

रिया ने अपनी जिन्दगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है , उनकी जिन्दगी में कई सारे विवाद जुड़े रहे। एक समय में बॉलीवुड एक्टर अश्मित पटेल के साथ अफेयर की वजह से रिया का एक कथित एमएमएस लीक हुआ था जो लम्बे समय तक चर्चाओं में बना रहा था। जिसके कारण उनके फिल्मी कैरियर पर गहरा असर पड़ा था। साल 2013 के बाद से रिया सेन बॉलीवुड की किसी भी बड़ी फिल्म में नज़र नहीं आई। लेकिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए रिया आज भी चर्चाओं में बनी रहती हैं। साथ ही उनके फिटनेस के विडियोज भी फैंस को बेहद पसन्द आते हैं।

Riya Sen Birthday

शिवम तिवारी संग की शादी

रिया सेन जब अपने कैरियर के समय विवादों से घिरी हुई थी और इसी दौरान उनका नाम क्रिकेटर श्रीसंत, अश्मित पटेल, बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम, सलमान रूश्दी समेत अन्य कई लोगों के साथ जुड़ा हुआ था। साल 2017 में एक निजी बंगाली समारोह के दौरान रिया सेन ने अपने बॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से चोरी छुपे शादी रचा ली थी।

नए जोड़े क्यों चुन रहे DINK (Dual Income No Kids) Lifestyle, क्या बदल जाएगी हैप्पी फैमिली की पुरानी तस्वीर

Related Post