Saturday, 27 April 2024

महागठबंधन में रार : पप्पू यादव ने किया ऐलान, पूर्णिया से ही लडूंगा,4 अप्रैल को नामांकन

Loksabha Election 2024 : पप्पू यादव ने  ऐलान किया है कि वो पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे। 4 अप्रैल को…

महागठबंधन में रार : पप्पू यादव ने किया ऐलान, पूर्णिया से ही लडूंगा,4 अप्रैल को नामांकन

Loksabha Election 2024 : पप्पू यादव ने  ऐलान किया है कि वो पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे।

4 अप्रैल को पप्पू यादव करेंगे नामांकन

कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान

बिहार में गठबंधन की सीटों के बंटवारे के बीच पप्पू यादव से जिस ढंग से पूर्णिया की टिकट छीन ली गई थी उसके बाद अब एक नया राजनीतिक पेच सामने आ खड़ा हुआ है।  पप्पू यादव ने पूर्णिया से कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है और कहा है कि वह 4 अप्रैल को नामांकन करेंगे।

पप्पू यादव के साथ हो गया खेला,गठबंधन में शामिल हो कर भी नहीं मिली पूर्णिया की सीट

फंस गया पेच

आपको बता दें कि गठबंधन की तरफ से आरजेडी पहले ही बीमा भारती को पूर्णिया से टिकट दे चुकी है।  हालांकि पप्पू यादव लंबे समय से प्रयास कर रहे थे कि पूर्णिया का टिकट उन्हें मिले ।  पूर्णिया की सीट RJD के खाते में जाने से खफा पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पहले ही चेतावनी  दी थी कि उनकी जान चली जाए लेकिन वह पूर्णिया से चुनाव जरूर लड़ेंगे और अब पप्पू यादव ने यह घोषणा करके सबको चौंका दिया है ।

NDA को होगा फायदा

हालांकि गठबंधन से दो प्रतिद्वंद्वी आमने सामने होने पर एनडीए के लिए इसे खुशखबरी के तौर पर देखा जा रहा है।

क्या है कहानी

पप्पू यादव पिछले 1 साल से पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे और इसके लिए उन्होंने बाकायदा राजद सुप्रीमो लालू यादव से हाथ जोड़कर गुहार भी की थी।  लेकिन उनकी यह गुहार भी काम नहीं आई।  आपको बता दें कि इस 20 मार्च को पप्पू यादव ने अपनी पार्टी ‘जन अधिकार पार्टी”  का कांग्रेस में विलय भी कर लिया था ।

बीमा भारती ने मारी बाजी

लेकिन वह कहते हैं ना की राजनीति जोड़-तोड़ का खेल है। इसी बीच 23 मार्च को जदयू की विधायक बीमा भारती ने नितीश कुमार का हाथ छोड़कर आरजेडी का दामन थाम लिया।  और इसी बीच में राजद ने पूर्णिया की सीट बीमा भारती के नाम कर दी।  पप्पू यादव अपनी सीट को हाथ से जाता देख ठगे से रह गए।  यह सब ऐसे मौके पर हुआ जब तेजस्वी यादव गठबंधन की सीटें तय  करने के लिए कांग्रेस से बातचीत को दिल्ली गए हुये  थे।

अंसारी रोड बनाम मुख्तार अंसारी, चौंकाने वाला है ये सच

Related Post