Tuesday, 23 July 2024

मंत्रियों-विधायकों पर मेहरबान हुए भगवंत मान,दिया टॉप मॉडल की नई गाड़ियों का तोहफा

पंजाब सरकार का मंत्री और विधायकों को बड़ा तोहफा, मिलीं टॉप मॉडल की नई गाड़ियां

मंत्रियों-विधायकों पर मेहरबान हुए भगवंत मान,दिया टॉप मॉडल की नई गाड़ियों का तोहफा

Punjab News – 2024 का नया साल शुरू होने से पहले ही पंजाब सरकार के मंत्रियों और विधायकों के लिए बेहद खास बन गया है। इस साल की शुरूआत से पहले ही उन्हें भगवंत मान सरकार की तरफ से तोहफे में ट्योटा कंपनी की इनोवा टॉप मॉडल गाड़ियां जो मिल गई। यह तोहफा सिर्फ मंत्रियों को ही नहीं बल्कि सभी विधायकों को भी दिया गया है। जबकि दस मंत्रियों को उनकी पुरानी गाडियों के बदले नई इनोवा क्रिस्टा दी गई है। वहीं चार मंत्रियों की गाड़ियां सही थीं, जिसमें कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

पंजाब के विधायकों को ही मिलती है यह सुविधा

जानकारी के अनुसार पंजाब में एक मंत्री को एक अधिकारिक गाड़ी और एक सिक्योरिटी गाड़ी दी जाती है। जबकि विधायकों को केवल एक ही सुरक्षा वाहन ही दिया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि विधायकों को सुरक्षा वाहन देने का प्रावधान सिर्फ पंजाब राज्य में ही है, किसी दूसरें राज्य के विधायकों को सुरक्षा के लिए कोई भी वाहन नहीं दिया जाता। वह सभी अपनी निजी गाड़ी का ही इस्तेमाल करते हैं ।

Punjab News

कई विधायकों को मिल चुकी है गाड़ियां

इस बार पंजाब के विधायकों को इनोवा के अलावा बलेरो गाड़ियां भी दी गई हैं। वहीं बात करें आकंड़ों की तो अब तक पंद्रह के करीब विधायकों को गाड़ियां दे दी गई हैं। पंजाब  के जिन मंत्रियों और विधायकों से उनकी पुरानी गाड़ियों को वापस लिया गया है। उन गाड़ियों को अब पंजाब स्टेट ट्रांसपोर्ट विभाग ने फील्ड के अधिकारियों और नए लगाए गए रीजनरल ट्रांसपोर्ट अफसरों को ऑफिस के कामों के लिए दिया जा रहा है।

ED से बचने का क्या है प्लान?ED के समन पर बोले CM केजरीवाल

देश विदेश  की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच  के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post