Saturday, 27 April 2024

यूपी ATS ने 3 महिला समेत 4 रोहिंग्या नागरिकों को दबोचा,पूछ ताछ में उगले राज

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश ATS ने भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिग्या (Rohingya) समुदाय के 4 सदस्यों…

यूपी ATS ने 3 महिला समेत 4 रोहिंग्या नागरिकों को दबोचा,पूछ ताछ में उगले राज

Uttarpradesh News : उत्तर प्रदेश ATS ने भारत में अवैध रूप से रह रहे रोहिग्या (Rohingya) समुदाय के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इसमें 3 महिलाएं और 1 पुरुष शामिल है। गुरुवार को UP ATS ने आमिर हमजा, मीना जहां, ओनारा बेगम, बेगम की गिरफ्तारी की है। ये लोग सिलचर, असम से नई दिल्ली जा रहे थे।  ATS मुताबिक, के चारो आरोपी फर्जी दस्तावेज बनाकर भारतीय नागरिक होने का दावा कर रहे थे। फिलहाल, ATS ने इनके खिलाफ विदेशी अधिनियम की धारा- 14 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई कर रही है।

असम से दिल्ली जा रहे थे रोहिंग्या नागरिक

ATS द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि पिछले कुछ समय से सूचना प्राप्त हो रही थी कि कुछ रोहिंग्या नागरिक भारत- बांग्लादेश सीमा के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश कर, कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर स्वयं को भारतीय नागरिक प्रतिरूपित कर भारत में प्रवेश करते हैं व भारत के भिन्न-भिन्न राज्यों मे जाकर बस जाते हैं और देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहते हैं। इस सूचना को यूपी एटीएस की टीम द्वारा यह तथ्य प्रकाश में आए कि 27.03.24 को कुछ रोहिंग्या नागरिक ट्रेन द्वारा सिलचर, असम से नई दिल्ली जा रहे हैं, जिनमें कुछ महिलायें भी हैं।

पूछ ताछ में उगले ये राज Uttarpradesh News

यूपी एटीएस की टीम द्वारा रोहिंग्या नागरिक आमिर हमजा पुत्र इमान हुसैन व 3 महिला रोहिग्या नागरिकों, मीना जहां पुत्री नूर आलम, सुकुरा बेगम पुत्री हसमतुल्लाह, व ओनारा बेगम पुत्री मोहम्मद सलीम को महिला सिपाहियों की सहायता से ट्रेन से उतार कर एटीएस मुख्यालय लाया गया। जहां इनसे पूछताछ की गई कि इनका मूल निवास, भारत आने के उद्देश्य, व भारतीय दस्तावेज़ कैसे प्राप्त हुए। इसपर इनके द्वारा बताया गया कि वे लोग मूल रूप से म्यांमार के निवासी है और भारत में आवासित होने के उद्देश्य से बांग्लादेश के रास्ते से म्यांमार से भारत आ रहे थे। भारतीय नागरिक के रूप में स्थापित करने के उद्देश्य से इनके कूटरचित दस्तावेज़ भी भारत में ही बनाए गए हैं ATS अब इस संबंध में जानकारी कर रही है।Uttarpradesh News

लोकसभा चुनाव 2024 : भाजपा के स्टार प्रचारक बने नोएडा के दो नेता

Related Post