Thursday, 9 May 2024

यूपी में बनेगा 300 किलोमीटर का नया रिंग रोड, इन जिलों को मिलेगा लाभ

UP New Ring Road : लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनारस समेत इसके आसपास बसे कई जिलों…

यूपी में बनेगा 300 किलोमीटर का नया रिंग रोड, इन जिलों को मिलेगा लाभ

UP New Ring Road : लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनारस समेत इसके आसपास बसे कई जिलों एवं शहरों का विकास करने का निर्णय लिया है। इन जिलों को एक दूसरे से जोड़ने के लिए यूपी में 300 किलोमीटर का एक नया रिंग रोड बनाया जाएगा। इस नए रिंग रोड के बनने से बनारस व चंदौली समेत कई जिलों के विकास को गति मिलने की संभावना है।

UP New Ring Road

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 300 किलोमीटर के नए रिंग रोड के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार कराई जा रही है। सरकार से अनुमति मिलने के बाद इसके डेवलपमेंट पर काम शुरू कर दिया जाएगा। यह नया रिंग रोड फोर लेन होगा और इसे हाइवे की तर्ज पर ही विकसित किया जाएगा। सरकार से अनुमति के बाद चंदौली जिले में 29 किलोमीटर फोर लेन सड़क का निर्माण शुरू होगा। इसके निर्माण पर 1490 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है।

यूपी में बनने वाला नया रिंग रोड बनारस, चंदौली, मिर्जापुर, जौनपुर और गाजीपुर को आपस में जोड़ने का काम करेगा। इस नए रिंग रोड के निर्माण से यूपी के गति के विकास मिलेगी। जानकार बताते हैं कि इस नए रिंग रोड के बनने से रियल स्टेट कारोबार में तेजी आएगी, साथ ही इस रिंग रोड के संपर्क में आने वाले शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों का भी विकास होगा।

नए रिंग रोड के निर्माण से वाहन चालकों को बड़ी राहत​ मिलेगी और वह बिना शहरी जाम में फंसे अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। यह राष्ट्रीय राजमार्ग चुनार से मिर्जापुर, मिर्जापुर से भदोही-जौनपुर, और गाजीपुर से जमानिया होते हुए कई जिलों को जोड़ेगा। इन नए रिंग रोड को राज्यीय और राष्ट्रीय राजमार्ग से भी जोड़ने की योजना है।

जेवर एयरपोर्ट के पास बसेगी शानदार हैरिटेज सिटी, प्रस्ताव पर लगी मुहर

उत्तर प्रदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post