Tuesday, 30 April 2024

उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश का लाडला बेटा बन गया है आदित्य

UP News : उत्तर प्रदेश के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने UPSC-2023 की परीक्षा को टॉप करके बड़ा इतिहास रच दिया…

उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश का लाडला बेटा बन गया है आदित्य

UP News : उत्तर प्रदेश के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने UPSC-2023 की परीक्षा को टॉप करके बड़ा इतिहास रच दिया है। यह इतिहास रच कर उत्तर प्रदेश का यह बेटा आदित्य आज पूरे देश का लाडला बेटा बन गया है। हर कोई कह रहा है कि वाह आदित्य बेटे ने तो कमाल ही कर दिया। उत्तर प्रदेश समेत देश का लाडला बेटा बन गए आदित्य को यह तो पक्का पता था कि वह IAS बन ही जाएगा, किंतु खुद आदित्य ने भी नहीं सोचा था कि वह UPSC-2023 की परीक्षा को टॉप कर देगा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी के आदित्य ने किया कमाल

आपको बता दें कि UPSC की परीक्षा को भारत की सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है। UPSC की परीक्षा पास करना बेहद कठिन काम है। ऐसे में UPSC की परीक्षा में नंबर वन बनना तो चमत्कार जैसा ही होता है। यही चमत्कार किया है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव ने। मंगलवार को UPSC का नतीजा आने के बाद से उत्तर प्रदेश ही नहीं देशभर से आदित्य को बधाइयों का ताता लगा हुआ है। आपको बता दें कि मंगलवार को UPSC-2023 के नतीजे घोषित हुए हैं इन नतीजे के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के निवासी आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava) ने देश की सबसे कठिन यूपीएससी (UPSC) की परीक्षा में टॉप कर IAS बन गए हैं। लखनऊ के रहने वाले और यूपीएससी टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव वर्तमान समय में हैदराबाद में अंडर ट्रेनिंग आईपीएस के पद पर कार्यरत हैं। पिछले वर्ष भी आदित्य ने UPSC की परीक्षा पास कर ली थी। रैंक नहीं आने पर उन्हें IPS में स्थान मिला था। आदित्य के पिता अजय श्रीवास्तव सेंट्रल ऑडिट डिपार्टमेंट में एएओ के पद पर कार्यरत हैं, जबकि एक छोटी बहन नई दिल्ली से सिविल परीक्षा की तैयारी कर रही है। आदित्य की माँ आभा श्रीवास्तव सामान्य घरेलू महिला है। आदित्य का बचपन लखनऊ के मवैया इलाके में बीता और शुरुआती पढ़ाई सीएमएस अलीगंज में हुई। 12वीं पास करने के बाद आदित्य ने आईआईटी कानपुर से बीटेक किया और कुछ दिनों के लिए निजी कंपनियों में नौकरी करने के बाद आईपीएस और अब आईएएस परीक्षा उत्तीर्ण की। पिछले साल ही उन्होंने आईपीएस परीक्षा क्लिअर की थी। UP News

देश का लाडला बेटा बन गया है आदित्य

कहते हैं की मेहनत करके सफलता तो अपने लिए अर्जित की जाती है, किंतु प्रशंसा सबसे मिलती है। ऐसा ही कुछ हुआ है उत्तर प्रदेश के मूल निवासी आदित्य के साथ। UPSC की परीक्षा टॉप करते ही आदित्य उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ पूरे देश का लाडला बेटा बन गया है। आदित्य को देशभर से सरहाना मिल रही है। आदित्य के मित्र, परिचित तथा रिश्तेदार तो उसकी इस उपलब्धि पर फूले नहीं समा रहे हैं। साथ ही पूरे भारत यहां तक की विदेश तक से भी आदित्य को बधाइयां मिल रही हैं। हर कोई यही कह रहा है कि उत्तर प्रदेश के लाल ने कर दिया है कमाल।

UP News

लगातार दूसरे साल उत्तर प्रदेश से बना टॉपर

UPSC की परीक्षा में लगातार दूसरे साल उत्तर प्रदेश के रहने वाले अभ्यर्थी को टॉपर बने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। पिछले साल यानि वर्ष-2022 की UPSC की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के ही ग्रेटर नोएडा शहर में रहने वाली इशिता किशोर ने UPSC-2022 की परीक्षा में टॉप किया था। इशिता किशोर को हाल ही में उत्तर प्रदेश के जौनपुर में SDM के पद पर तैनात किया गया था। जल्दी ही उत्तर प्रदेश का लाड़ला बेटा आदित्य तथा लाड़ली बेटी इशिता किशोर IAS के तौर पर उत्तर प्रदेश की सेवा करते हुए नजर आएंगे।

UP News

यूपी बोर्ड का रिजल्ट इस डेट को हो सकता है जारी, जानें क्या है नई अपडेट्स

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post