Tuesday, 30 April 2024

गर्मी के मौसम में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, मेकअप की नहीं होगी जरूरत

Summer Skin Care Routine:  तपती गर्मी का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में सबसे बड़ी चिंता होती है हमारी…

गर्मी के मौसम में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, मेकअप की नहीं होगी जरूरत

Summer Skin Care Routine:  तपती गर्मी का मौसम शुरू हो गया है, ऐसे में सबसे बड़ी चिंता होती है हमारी स्किन। इसलिए गर्मी में हमें स्किन का देखभाल करना भी जरूरी है। क्योंकि गर्मी में तेज धूप और पसीने के कारण चेहरा खराब होने का डर रहता है। गर्मी में अक्सर कई लोगों के चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बों के निशान हो जाते है, जिसके कारण चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है।

Summer Skin Care Routine

दऱअसल हर कोई चाहता है उसका चेहरा पिंपल्स और दाग धब्बों से बचे रहे। क्योंकि हर कोई बेदाग और ग्लोइंग त्वाचा चाहते है, जिसके लिए लड़कियां पार्लर में अच्छा खासा पैसा खर्च कर देती है। बता दें कि गर्मी के मौसम में चेहरा जल्द ही ऑयली होने लगता है और इसमें जल्द ही गंदगी जमा होने लगती है। गर्मी के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

गर्मी के मौसम में इस तरह से रखें स्किन का ख्याल

आपको बता दें कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही अपने साथ स्किन से जुड़ी कई समस्याएं ले आता है। इस मौसम में लगभग हर किसी को स्किन से जुड़ी दिक्कत होने लगती है। ऐसे में जो लड़कियों रोज मेकअप लगाती हैं उनके लिए और परेशानी बढ़ जाती है। क्योंकि गर्मी के मौसम में मेकअप लगाने से स्किन जल्दी खराब हो सकती है। दऱअसल इस मौसम मे आप मेकअप से अपनी त्वाचा को जितना बचाए रखेंगे उतना ही अच्छा होगा। साथ ही गर्मी का मौसम आते ही आपको ऑयली प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना बंद करना होगा। मौसम में ऑयली प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से आपकी स्किन ज्यादा ऑयली हो सकती है और ब्लैकहेड्स की समस्या भी बढ़ जाएगी। गर्मी में भी स्किन को मुलायम और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए आप इन टिप्स को फॉलो अपनाएं।

ज्यादा मेकअप लगाने से बचें

बता दें कि गर्मी में ज्यादा मेकअप लगाना बहुत बड़ी समस्या है। क्योंकि मेकअप प्रोडक्ट्स को बनाने में जिन चीजों को इस्तेमाल होता है उससे आपको गर्मी के मौसम में एलर्जी की समस्या भी हो सकती है। जिससे आपके चेहरे पर मुंहासे और रैसेज की समस्या हो सकती है। इसके साथ ही इस मौसम में ज्यादा हेवी मॉइस्चराइजर न लगाएं। इससे आपकी स्किन के पोर्स बंद हो जाते हैं और स्किन जल्द ही अपना नेचुरल ग्लो खत्म करने लगती है। गर्मी के मौसम में सल्फेट से बने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बिलकुल करने से बचें। Summer Skin Care Routine

Flipkart की सेल में मिल रही है बंपर छूट, AC-फ्रिज को खरीदे इन दामों पर

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post