Tuesday, 30 April 2024

Noida News : वैश्विक स्तर पर नये आयाम स्थापित होंगे: डॉ. अशोक चौहान

Noida News : नोएडा। दक्षिण कोरिया के पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने एमिटी विश्वविद्यालय का दौरा किया। इस प्रतिनिधिमंडल…

Noida News : वैश्विक स्तर पर नये आयाम स्थापित होंगे: डॉ. अशोक चौहान

Noida News : नोएडा। दक्षिण कोरिया के पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने एमिटी विश्वविद्यालय का दौरा किया। इस प्रतिनिधिमंडल में पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रो जैंग योंग सू के साथ इंटरनेशनल अफेयरस के प्रोवोस्ट प्रो किम हयुन वू और इंस्टीटयूट ऑफ फिशरि सांइसेस के प्रो फजलुरहमान खान शामिल थे।

इस अवसर पर दक्षिण कोरिया के पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय और एमिटी विश्वविद्यालय के मध्य छात्र व संकाय विनिमय कार्यक्रमों, संयुक्त अनुसंधान पहल, संयुक्त अकादमिक सम्मेलनों कों बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किया गया। इस समझौता पत्र पर एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष व प्रसिद्घ शिक्षाविद् डॉ. अशोक कुमार चौहान, एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चंासलर डा बलविंदर शुक्ला की उपस्थिती में पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रो जैंग योंग सू और एमिटी गु्रप वाइस चांसलर डा गुरिंदर सिंह ने हस्ताक्षर किये।

Noida News :

पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के अध्यक्ष प्रो जैंग योंग सू ने संबोधित करते हुए कहा कि पहली बार उन्होनें भारत व एमिटी का दौरा किया है और अनोखे व स्मार्ट इंडिया ने उन्हे प्रभावित किया है। एमिटी द्वारा शिक्षा व अनुसंधान के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया जा रहा है। यह समझौता पत्र एक विकास की सडक़ है जिससे दोनो देशों और दोनो संस्थानों के छात्र लांभावित होगें।

एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष व प्रसिद्घ शिक्षाविद् डॉ. अशोक कुमार चौहान ने कहा कि दक्षिण कोरिया, शिक्षण व प्रौद्योगिकी विकास में उन्नत स्तर पर है और वहां के प्रख्यात संस्थान के साथ सहभागीता हमारे लिए गर्व का विषय है। डा चौहान ने कहा कि यह सहयोग दोनों संस्थानों के लिए वैश्विक स्तर पर आयाम स्थापित करने के नये दरवाजे खोलेगा। आपसी सहयोग हमारे क्षमता के विकास में भी सहायक होगा। पुकयोंग नेशनल विश्वविद्यालय के इंटरनेशनल अफेयरस के प्रोवोस्ट प्रो किम हयुन वू, एमिटी विश्वविद्यालय की वाइस चंासलर डा बलविंदर शुक्ला ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

निशाना लगाने में माहिर हैं CEO मेधा रूपम, शूटिंग चैंपियन से लेकर IAS बनने तक की कहानी

Related Post