Wednesday, 24 July 2024

हेड कोच राहुल द्रविड़ को मिलेगा एक और कार्यकाल या होगी टीम से छुट्टी?

हेड कोच राहुल द्रविड़: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल इस विश्व कप के साथ समाप्त हो…

हेड कोच राहुल द्रविड़ को मिलेगा एक और कार्यकाल या होगी टीम से छुट्टी?

हेड कोच राहुल द्रविड़: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल इस विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है। इसके बाद क्या वो एक बार फिर से ये ज़िम्मेदारी लेंगे? ये अभी स्पष्ट नहीं है। क्योंकि न तो द्रविड ने इस बारे में कुछ कहा है और न ही बीसीसीआई की ओर से इस बारे में कोई स्पष्ट संकेत मिले हैं।

ये स्थिति आने वाले दिनों में क्लियर हो जाएगी। फिलहाल बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को टीम इंडिया का अन्तरिम हेड कोच नियुक्त किया है।

हेड कोच राहुल द्रविड़ को क्या मिलेगा एक और कार्यकाल?

क्या भारतीय टीम के हेड कोच द्रविड़ फिर से ये कार्यभार संभालेंगे? इस बारे में दोनों ओर से कोई संकेत नहीं मिले हैं। इसलिए इस मुद्दे पर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। लेकिन आने वाले समय में क्लियर हो जाएगी।

कुछ सूत्र बताते हैं कि द्रविड़ एक और कार्यकाल के इच्छुक नहीं हैं, वो आईपीएल कि किसी टीम से जुड़ सकते हैं। बीसीसीआई ने भी अपने इरादे क्लियर नहीं किए हैं। यदि द्रविड़ फिर कोच बनना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से एप्लाई करना होगा और पूरी प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच कांटे की टक्कर होने की पूरी संभावना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए अन्तरिम कोच बने लक्ष्मण

दोनों पक्षों की ओर से पत्ते नहीं खोले जाने के कारण इसको लेकर अभी दुविधा की स्थिति बनी हुई है। चूंकि विश्व कप के तुरंत बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। तब तक नए कोच की नियुक्ति संभव नहीं है, इसलिए बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को अन्तरिम कोच नियुक्त किया है।

हेड कोच राहुल द्रविड़

इससे पहले भी लक्ष्मण कई बार द्रविड़ की अनुपस्थिति में अन्तरिम कोच रह चुके हैं और अच्छा काम भी किया है। उन्हें अगले हेड कोच के पद का बड़ा दावेदार भी माना जा रहा है। फिलहाल वो एनसीए से जुड़े हुए हैं।

बांग्लादेश बनाम नीदरलैंड्स के बीच होगी, सम्मान और अस्तित्व की जंग

कई सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है रेस्ट

इस 5 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिए जाने की संभावना है। माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा, दिग्गज विराट कोहली, हार्दिक पाण्ड्या और जसप्रीत बुमराह को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। उनके स्थान पर युवा खिलाड़ियों रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा आदि को मौका दिया जा सकता है।

हेड कोच राहुल द्रविड़

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है –

पहला टी20 –   23 नवंबर – विशाखापट्टनम
दूसरा टी20  –   26 नवंबर – तिरुवनंतपुरम
तीसरा टी20  –   28 नवंबर – गुवाहाटी
चौथा टी20  –   01 दिसंबर – नागपुर
पांचवां टी20  –   03 दिसंबर – हैदराबाद

नोएडा के DM रहे सुहास एलवाई ने फिर गाड दिया भारत का झंडा, जीत लिया गोल्ड मेडल

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post