Tuesday, 30 April 2024

अब X पर कमेंट, लाइक के लिए देना होगा चार्ज, जानें क्या है वजह?

Twitter Update : माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X को जबसे एलन मस्क की कमान संभाली तब से X में कई बदलाव किए…

अब X पर कमेंट, लाइक के लिए देना होगा चार्ज, जानें क्या है वजह?

Twitter Update : माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X को जबसे एलन मस्क की कमान संभाली तब से X में कई बदलाव किए गए है। दरअसल सबसे पहले एलन मस्क ने Blue Tick के लिए पैसा लेना शुरू कर दिया था। वहीं एक बार फिर एलन मस्क ने इस बात का ऐलान किया है कि कंपनी नए X यूजर्स से पैसे वसूलेगी।

Twitter Update

दऱअसल इससे पहले कपंनी Blue Tick के लिए पैसे वासूल रही थी, वहीं अब ब्लू टिक के लिए नहीं बल्कि किसी भी पोस्ट को लाइक करने या फिर किसी भी पोस्ट पर रिप्लाई करने जैसे काम करने के लिए भी यूजर्स की जेब ढीली होने वाली है। क्योंकि कंपनी अपने यूजर्स से अब पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है।

आखिर क्यों लिया मस्क ने पैसे वासूलने का फैसला?

बता दें एक रिपोर्ट्स से जानाकरी मिली है कि एलन मस्क ने बॉट्स की वजह से होने वाली दिक्कतों को जड़ से खत्म करने के लिए ऐसा सख्त फैसला लिया है। इस बारें में एलन मस्क ने एक X अकाउंट यूजर को जवाब देते हुए इस बात की जानकारी दी। जिससे ये बात साफ है कि एलन मस्क यूजर्स से शुल्क वसूलना ही बॉट्स के हमले से बचने का तरीका है। मस्क ने ये भी बताया कि ये नियम X ज्वाइन करने वाले नए यूजर्स पर लागू होगा। नया अकाउंट बनाने के तीन महीने बाद यूजर्स बिना कोई चार्ज दिए पोस्ट कर सकता है। आपको यह भी याद दिला दे कि एलन मस्क ने पिछले साल अक्टूबर में फिलीपींस और न्यूजीलैंड में नए यूजर्स से सालाना 1 डॉलर चार्ज वासूलने की घोषण की थी।

Twitter Update

Twitter से X तक बदल गया काफी कुछ

आपको बताते चले कि एलन मस्क ने जब से ट्विटर को अपने हाथों में लिया है, तब से इस प्लेटफॉर्म पर कई बड़े बदलाव हो गए हैं। यहां तक की इसका नाम और लोगो तक को बदल दिया गया है। अब सवाल ये उठता है कि मस्क X को आखिर क्या बनाकर मानेंगे। दऱअसल पहले ही मस्क ने ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए चार्ज लगा रखा है। और अब ट्विटर यूजर्स को ट्वीट करने, पोस्ट डालने, कमेंट और रिप्लाई करने और बुकमार्क करने के लिए छोटा अमाउंट देना होगा। हालांकि नए नियम कब शुरू होने वाला है इसके लिए अभी को फिक्स अमाउंट अनाउंसमेंट नहीं किया गया है। इसके बारें में जल्द ही एलन मस्क अपने यूजर्स को जानकारी दे सकते है।  Twitter Update

गर्मी के मौसम में ऐसे रखें स्किन का ख्याल, मेकअप की नहीं होगी जरूरत

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post