Saturday, 27 April 2024

तेंदुए के हमले से एक बच्ची की हुई मौत, गांव के लोगों में दहशत

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में तेंदुए के आंतक लगातार जारी है। एक बार फिर से एक…

तेंदुए के हमले से एक बच्ची की हुई मौत, गांव के लोगों में दहशत

Bijnor News : उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में तेंदुए के आंतक लगातार जारी है। एक बार फिर से एक तेंदुए ने 13 साल की एक बच्ची को अपना शिकार बनाया। तेंदुए के हमले में बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया। घटना के बाद आस पास के ग्रामीण इलाकों में दहशत का महौल है। वहीं लोग तेंदुए के आतंक से छुटकारा पाने की गुहार लगा रहे हैं।

Bijnor News

मामला बिजनौर जिले के नहटौर इलाके का है। जहां अपने पिता के साथ देव स्थल पर दीपक जलाने गई एक 13 वर्ष की बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर दिया। बच्ची की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण दौड़ पड़े। लोगों ने किसी तरह तेंदुए को भगाया। जिसके बाद लोग घायल बच्ची को लेकर अस्पताल गए। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

देव स्थान पर दीया जलाने गई थी बच्ची

बताया जा रहा है कि  यशवीर सिंह अपनी बेटी को बाइक से गांव में देव स्थल पर दीपक जलाने के लिए गए थे। तभी नदी किनारे बैठे तेदुए ने बेटी पर हमला कर दिया और उसे खींच कर गन्ने खेत में ले जाने लगा। बच्ची की चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने शोर मचाकर तेंदुए को भगाया, तो वो पास के खेत में जाकर छुप गया। जिसके बाद लोग बच्ची को उठाकर घायल अवस्था में धामपुर के एक निजी अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इलाज से पहले ही हो गई थी बच्ची की मौत

इस मामले को लेकर अस्पताल के चिकित्सक फहीम ने बताया कि एक घायल बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में लाया गया था। बच्ची पर तेंदुए ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। बच्ची की हालत बहुत गंभीर थी। इलाज के पहले ही उस बच्ची की मौत हो गई थी। बता दें कि वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

अब तक 19 लोगों को बनाया शिकार

आपको बता दे कि बिजनौर जिले में तेदुएं के हमले का यह कोई पहला हमला नहीं है। बताया जा रहा है कि 17 फरवरी से लेकर अब तक तेंदुए 9 बच्चों सहित 19 लोगों को अपना शिकार बना चुका है। जबकि 50 से ज्यादा लोगों पर हमला कर घायल कर चुका है। वन विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बिजनौर और उसके आसपास अलग-अलग स्थान पर करीब 300 तेंदुए घूम रहे हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए अभियान जारी है।

चौधरी चरण सिंह की 51 फिट ऊंची मूर्ति का अनावरण करेंगे सीएम योगी

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post