Monday, 30 September 2024

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन उठे सवाल? हमले में हमास का हाथ होने का शक

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन: 29 अक्टूबर को केरल के एर्नाकुलम में कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान सीरियल ब्लास्ट…

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन उठे सवाल? हमले में हमास का हाथ होने का शक

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन: 29 अक्टूबर को केरल के एर्नाकुलम में कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना सभा के दौरान सीरियल ब्लास्ट हुए थे। इस प्रार्थना सभा में उस समय करीब 2 हजार लोग शामिल थे। इसके बाद ये सवाल उठ रहे हैं कि इन सीरियल बम धमाकों के लिए जिम्मेदार कौन है? इस गुत्थी को सुलझाने के प्रयास जारी हैं। इन ब्लास्ट को हमास से जोड़ कर भी देखा जा रहा है, इसकी वजह भी हैं।

केशव महाराज की प्रेम-कहानी है फिल्मी, यूपी से इस क्रिकेटर का गहरा नाता

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन ? क्या इस हमले के पीछे है हमास का हाथ?

इस हमले में हमास का नाम सामने आने की वजह भी है, क्योंकि सीरियल ब्लास्ट से कुछ घंटे पहले ही केरल के मल्लापुरम इलाके में इज़राइल के विरोध में एक रैली हुई थी। इस रैली में हमास के पूर्व प्रमुख का खालिद मेशाल का भी ऑनलाइन भाषण हुआ था। इसलिए केरल सीरियल धमाकों के बाद इसके तार सीधे तौर पर हमास और इजरायल युद्ध से जुडते नजर आ रहे हैं| इस हमले का शक हमास से जुड़े इस्लामिक कट्टरपंथियों पर जा रहा है।

ब्लास्ट के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने ब्लास्ट वाली जगह एनआईए और एनएसजी की टीम भेजी हैं। दोनों जांच एजेंसियां मिलकर इस ब्लास्ट की सघन जांच करने वाली हैं। सूत्रों का कहना है कि जिसमें ये भी जांच की जाएगी कि कहीं इस सीरियल ब्लास्ट के पीछे हमास का तो हाथ नहीं है।

World Cup 2023: नीदरलैंड ने जीता मुकाबला, बांग्लादेश को 87 रन से दी शिकस्त

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हुईं, केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन ?

केरल के एर्नाकुलम में हुए सीरियल ब्लास्ट के बाद एनआईए समेत तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। यह सीरियल ब्लास्ट मल्लापुरम में फिलिस्तीन समर्थकों की एक रैली में हमास के पूर्व चीफ खालिद मेशाल के भाषण के कुछ ही घंटो बाद हुए हैं। सूत्रों का कहना है कि एनआईए ने कुछ दिन पहले ही इजरायल-हमास जंग के बीच यहूदियों को निशाना बनाए जाने का अलर्ट जारी किया था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी ISIS के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दोनों आतंकियों ने मुंबई में यहूदियों के महत्वपूर्ण स्थलों की रेकी की बात कही थी। इन दोनों ने कहा था कि उन्होंने मुंबई के चावर्ड हाउस में एक महत्वपूर्ण यहूदी स्थल पर रेकी की थी और इसका वीडियो विदेशों में आतंकवादियों को भेजा था।

आंध्र प्रदेश में रेल हादसा: 2 ट्रेनों की हुई टक्कर, अब तक 8 लोग की मौत

यूपी में भी हाई अलर्ट

केरल के सीरियल बम धमाकों के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश सरकार ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस को इजरायल और हमास युद्ध से जुड़े हर प्रकार के प्रदर्शन पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। इस संदर्भ में आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) की टीमें और पुलिस प्रदेश में हर प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रही है। यूपी में पहले से इज़राइल विरोधी प्रदर्शन करने वालों पर निगाह रखी जा रही है।

केरल ब्लास्ट जिम्मेदार कौन ?

न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया: रोमांचक मुक़ाबले को ऑस्ट्रेलिया ने जीता

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1