Friday, 18 October 2024

नोएडा में कई जगहों पर बदमाशों ने डाला डाका, कीमती सामान लेकर हुए रफू चक्कर

Noida News : नोएडा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी के कई मामले सामने आए हैं। जहां बेखौफ बदमाशों ने…

नोएडा में कई जगहों पर बदमाशों ने डाला डाका, कीमती सामान लेकर हुए रफू चक्कर

Noida News : नोएडा के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से चोरी के कई मामले सामने आए हैं। जहां बेखौफ बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। नोएडा में चोर वारदात को कुछ इस कदर अंजाम देते हैं जैसे उन्हें पुलिस का कोई डर ही न हो। कई मामलों में पुलिस शातिरों को धर दबोचती हैं तो कुछ मामले ऐसे भी हैं जिसमें चोर पुलिस को चकमा देकर नौ दो ग्यारह हो जाते हैं।

चोरों ने फोन और चैन में मारा हाथ

घिटोरनी दिल्ली निवासी विक्की शर्मा ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि, वह अपने घर से सेक्टर-60 स्थित अपनी कंपनी जा रहा था। एचसीएल कंपनी के पास दो बदमाशों ने उसे रोक लिया और उसकी सोने के चैन लूट ली। उसने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले को चोरी में दर्ज किया है। वहीं थाना सेक्टर-58 क्षेत्र में स्थित एक कंपनी से ड्यूटी खत्म कर वापस घर लौट रहे गगन तोमर से बाइक सवार दो बदमाशों ने मोबाइल फोन लूट लिया। ग्रेटर नोएडा में रहने वाले गगन तोमर ने पुलिस को बताया कि वह 25 जुलाई की सुबह ड्यूटी खत्म कर अपने घर जा रहा था। सेक्टर-7 स्थित टेक महिंद्रा कंपनी के पास बाइक सवारों ने उसके हाथ से मोबाइल फोन छीन लिया और फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

दो घरों का लैपटॉप किया साफ

वहीं नोएडा में चोरों ने अलग-अलग स्थानों के घरों में रखे दो लैपटॉप, चार्जर अन्य सामान को चोरी कर ले गए। पीडि़तों ने अज्ञात चोरों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। सेक्टर-49 में रहने वाले अरुण प्रकाश गैरोला ने बताया कि वह 26 जुलाई की रात करीब 1:00 बजे के आसपास सोया था। सुबह 5:00 बजे उसकी आंख खुली तो उसे कमरे का दरवाजा खुला हुआ मिला। कमरे में रखा लैपटॉप, हेडफोन, माउस, चार्जर गायब थे। चोर उसके साथ रहने वाले अभिषेक सिंह के भी लैपटॉप को चोरी कर ले गए। अरुण प्रकाश गैरोला ने थाना सेक्टर-49 में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। वहीं थाना सेक्टर-113 क्षेत्र के सर्फाबाद गांव स्थित आर्य अपार्टमेंट में रहने वाले अमितेश नवल बिहारी ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह अपने साथी अनीश कुमार के साथ किराए पर रह रहा है। 25 जुलाई की सुबह जब सो कर उठा तो उसे रसोई की खिडक़ी खुली हुई मिली। कमरे में रखा उसका लैपटॉप, ऑफिशियल आईडी कार्ड, चार्जर आदि गायब था। पीड़ित के मुताबिक चोर रसोई की खिड़की के रास्ते उनके कमरे में घुसा और चोरी कर फरार हो गया।

वकील के कमरे से उड़ाए कीमती सामान

अट्टा गांव में किराए पर रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता के कमरे में बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। बदमाश अधिवक्ता के कमरे से 40000, दो मोबाइल फोन आदि को चोरी कर ले गए। थाना सेक्टर-20 में दर्ज कराई रिपोर्ट में अधिवक्ता सरवन कुमार शर्मा ने बताया कि वह अट्टा गांव की गली नंबर 2 में जगदीश अवाना के मकान में रह रहा है। 24 जुलाई को वह बाथरूम में नहाने के लिए गया था इस दौरान बदमाश किस्म के लड़के उसके कमरे में घुस आए और सूटकेस को चोरी कर फरार हो गए। सूटकेस में 40 हजार रुपए, दो मोबाइल फोन व जरूरी कागजात रखे हुए थे। उन्होंने सूटकेस में अपने इलाज के लिए पैसे जोड़कर रखे हुए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

बैंक के एसी से कॉपर तार चोरी Noida News

इसके अलावा थाना फेस-1 क्षेत्र के सेक्टर-16 स्थित एक्सिस बैंक के छत पर लगे एसी यूनिट से कॉपर के तार चोरी हो गए। चोरी गए तारों की कीमत करीब 3 लाख रुपए के आसपास है। जाकिर नगर नई दिल्ली निवासी फैज अहमद ने बताया कि वह सेक्टर-16 स्थित एक्सिस बैंक में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। चोरों ने 19 जुलाई तथा 25 जुलाई को बैंक की छत पर लगे कॉपर के तार चोरी कर लिए। बैंक कर्मियों ने उन्हें इसकी जानकारी दी। फैज अहमद के मुताबिक चोरी गए कॉपर के तारों की कीमत करीब 3 लाख रुपए है। फिलहाल पुलिस ने इस सभी मामलों में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी कर दी है।

नोएडा में अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसा, मामला दर्ज

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें। 

Related Post